chhattisgarhhindi newsछत्तीसगढ़राजनीती

सीएम बघेल ने बीजेपी नेताओं पर साधा निशाना, कहा -‘राज्य सरकार की उपलब्धियों का श्रेय भारत सरकार लेना..’

08.04.23| मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने केन्द्र सरकार और छत्तीसगढ़ के बीजेपी नेताओं पर जमकर निशाना साधा है। सीएम ने कहा कि राज्य सरकार की उपलब्धियों का श्रेय भारत सरकार लेना चाहती है।

सीएम ने केन्द्र सरकार की उपलब्धियों को लेकर आये एक विज्ञापन का उल्लेख करते हुए कहा कि आज फिर भारत सरकार का विज्ञापन आया है। जिसमें कहा गया है कि पीएम मोदी ने जगदलपुर एयरपोर्ट शुरू किया, लेकिन वो बंद हो गया था और ये एयरपोर्ट राज्य सरकार द्वारा संचालित है। उस एयरपोर्ट का नामकरण मां दंतेश्वरी एयरपोर्ट जगदलपुर किया गया और उसके बाद दुबारा शुरू किया गया है। तब से लगातार वहां से हवाई उड़ाने चल रही है।

सीएम ने कहा कि पहले हैदराबाद और फिर रायपुर के लिए फ्लाइट चल रही है। उसके बाद विशाखापट्टनम की मांग हुई है। जिसकी शुरुआत अभी नहीं हुई है। वहीं बिलासपुर एयरपोर्ट भी हमारे कार्यकाल में शुरू हुआ। बिलासपुर से इंदौर के लिए फ्लाइट चल रही थी। वह बंद कर दी गई है। उसे फिर से शुरू करना चाहिए।

उन्होंने बताया कि दूसरी बात जो विज्ञापन में कहा गया है कि सौभाग्य योजना 2017-18 में 1 लाख 60 हजार घरों तक बिजली पहुंचाई गयी है। जबकि 2018 से अब तक 5 लाख 4 हजार 808 घरों तक हमने बिजली पहुंचाई है। इसका सीधा सा मतलब है कि हमारे कार्यकाल में ज्यादा विद्युतीकरण का काम हुआ है।।

इसके अलावा सड़कों को लेकर सीएम ने कहा कि साल 2021- 22 में देश में सबसे अच्छा प्रदर्शन हमारा रहा। हमें केंद्र सरकार से 271 करोड रुपए प्रोत्साहन राशि मिली। जो हमने बहुत अच्छा उत्कृष्ट काम किया, इसलिए भारत सरकार ने हमें ये राशि दी। उन्होंने कहा कि जितनी भी उपलब्धि है। वह इसी कार्यकाल की है। जिसका श्रेय भारत सरकार लेना चाहती और यहां भारतीय जनता पार्टी के लोग कहते हैं, यहां पर कोई काम नहीं हो रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button