खेल

जोकोविच और फेडरर शंघाई मास्टर्स के सेमीफाइनल में

 
शंघाई (चीन)। स्विट्जरलैंड के रॉजर फेडरर और सर्बिया के नोवाक जोकोविच ने शुक्रवार को यहां शंघाई मास्टर्स के सेमीफाइनल में जगह बना ली।
जोकोविच ने एक कड़े क्वार्टर फाइनल मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका के केविन एंडरसन को सीधे सेटों में 7-6, 6-3 से शिकस्त दी। सेमीफाइनल में जोकोविच का मुकाबला जर्मनी के प्रतिभाशाली खिलाड़ी एलेक्जेंडर ज्वेरेव से होगा। एंडरसन के खिलाफ सर्बियाई खिलाड़ी को पहले सेट में कड़ी मेहनत करनी पड़ी। पहला सेट टाई-ब्रेकर तक गया जहां जोकोविच ने अपना संयम नहीं खोया और 7-1 से जीत दर्ज करते हुए सेट को 7-6 से अपने नाम किया। दूसरे सेट में एंडरसन ने वापसी करने की कोशिश की लेकिन वह सर्बियाई खिलाड़ी को हराने में कामयाब नहीं हो पाए।
ज्वेरेव ने ब्रिटेन के काइल एडमंड को 6-4, 6-4 से हराकर पहली बार शंघाई मास्टर्स के सेमीफाइनल में जगह बनाई। वहीं एक अन्य क्वार्टर फाइनल मुकाबले में शीर्ष वरीयता प्राप्त और मौजूदा चैंपियन रॉजर फेडरर ने जापान के केई निशिकोरी को 6-4, 7-6 से हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई। 20 ग्रैंड स्लैम विजेता फेडरर के खिलाफ निशिकोरी ने पहले सेट में आक्रामक शुरुआत की और 4-1 की बढ़त बना ली, लेकिन इसके बाद वह पिछड़ते चले गए। 37 वर्षीय फेडरर का सेमीफाइनल में मुकाबला क्रोएशिया के बोर्ना कोरिक से होगा, जिन्होंने एक अन्य मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के मैथ्यू एडबन को 7-5, 6-4 से हराकर बाहर का रास्ता दिखाया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button