छत्तीसगढ़राजनीती

बसपा-जेसीसीजे-सीपीआई महागठबंधन का अहम फ़ैसला, अजीत जोगी को कहीं से भी चुनाव न लड़ाने का निर्णय

महागठबंधन के कारणवश बदली परिस्थितियाँ। मुख्यमँत्री प्रत्याशी के 90 सीटों पर प्रचार और चुनावी कार्यक्रमों पर पड़ रहा था असर

रायपुर, 19 अक्टूबर, 2018: बहुजन समाज पार्टी, जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) एवं कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ इंडिया के महागठबंधन के प्रमुख पदाधिकारियों ने आज एक अहम फैसला लेते हुए यह तय किया है कि महागठबंधन के मुख्यमँत्री प्रत्याशी श्री अजीत जोगी, प्रदेश की किसी भी विधान सभा क्षेत्र से चुनाव नही लड़ेंगे। इस विषय पर पिछले कुछ दिनों से महागठबंधन के कार्यकर्ता, महागठबंधन के पदाधिकारियों के बीच इस बात को उठा रहे थे कि महागठबंधन के मुख्यमँत्री प्रत्याशी को पहले चरण में बस्तर की सीटों पर ध्यान केंद्रित करने की आवश्यकता है और इसी कारणवश इस सम्बंध में तत्काल फैसला लेने की आवश्यकता है।
इस विषय पर गठबंधन के सभी वरिष्ठ नेताओं एवं पदाधिकारियों के बीच आज चर्चा हुई और यह निर्णय लिया गया कि महागठबंधन के मुख्यमंत्री प्रत्याशी श्री अजीत जोगी को कहीं से भी चुनाव नही लड़ाया जाएगा बल्कि 90 सीटों में सघन प्रचार कराया जाएगा।
महागठबंधन के इस निर्णय का कारण बताते हुए महागठबंधन के नेताओं ने कहा कि अगर जेसीसीजे अकेले 90 सीटों पर चुनाव लड़ती तो श्री अजीत जोगी जी ख़ुद चुनाव लड़ने के लिए स्वतंत्र थे और उन्होंने ऐसा किया भी। किन्तु महागठबंधन होने के वजह से उनके दौरा, सभा और प्रचार कार्यक्रमों की संख्या दुगनी हो गयी है और इसलिए अब उनका समय सभी 90 विधानसभाओं में प्रमुखता से बंटना चाहिए।
अगर जोगी जी किसी एक सीट से लड़ेंगे तो उनका अधिक समय उस अकेली सीट में प्रचार करने में व्यतीत होगा जिससे महागठबंधन को बस्तर की एवं अन्य स्थानों पर नुकसान उठाना पड़ सकता है। इसी कारणवश, महागठबंधन के कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों ने यह निर्णय लिया है कि मुख़्यमंत्री प्रत्याशी अजीत जोगी जी को किसी भी सीट से न लड़ाया जाए।
इस पर श्री अजीत जोगी ने कहा कि महागठबंधन के निर्णय के अनुसार ही वो चलेंगे। महागठबंधन के बाद उत्पन्न परिस्थितियों और उनकी सभो 90 सीटों पर सघन आवश्यकता के अनुरूप यह निर्णय लिया गया है। यह निर्णय छत्तीसगढ़ में महागठबंधन की सरकार बनाने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है।
अब्दुल हमीद हयात
महासचिव- जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे)

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button