छत्तीसगढ़राजनीती

रमन सिंह के नामांकन पत्र पर कांग्रेस की आपत्ति को आयोग ने किया खारिज

जिला निर्वाचन अधिकारी व कलेक्टर भीम सिंह ने आयोग से चर्चा कर भाजपा प्रत्याशी डॉ रमन सिंह का नामांकन फार्म स्वीकृत किया।

राजनांदगांव। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने राजनांदगांव विधानसभा से भाजपा प्रत्याशी के रूप में नामांकन दाखिल किया है। उनके नामांकन में त्रुटि बताते हुए कांग्रेस ने इसकी शिकायत जिला निर्वाचन अधिकारी से की थी। इस आपत्ति पर सुनवाई करते हुए निर्वाचन अधिकारी ने डॉ रमन के नामंकन फार्म को सही पाया और इसे स्वीकार कर लिया है। इसी के साथ कांग्रेस की आपत्ति खारिज कर दी गई। अब कांग्रेस प्रवक्ता इस मामले को अदालत ले जाने की बात कह रहे हैं।
जिला निर्वाचन अधिकारी व कलेक्टर भीम सिंह ने आयोग से चर्चा कर भाजपा प्रत्याशी डॉ रमन सिंह का नामांकन फार्म स्वीकृत किया। जिला कांग्रेस प्रवक्ता रूपेश दुबे ने कहा कि मामले को लेकर पार्टी अब अदालत जाएगी। उन्होंने कहा कि निर्वाचन अधिकारी ने आपत्ति की सुनवाई में जो नियम बताए हैं उसके तहत भी भाजपा प्रत्याशी का नामांकन निरस्त होना चाहिए, क्योंकि यहां नाम निर्देशन फार्म उपलब्ध था उसके बाद भी टाईप किया फार्म जमा किया गया है। आयोग के दस्तावेज में इसका भी उल्लेख है कि नामांकन फार्म नहीं होने की स्थिति में ही बाहर से टाइप फार्म लिया जाएगा। रूपेश ने कहा न्यायालय में इस विषय को लेकर केस करेंगे।
बुधवार को विधानसभा चुनाव के लिए आए नामांकन पत्रों की जांच में 14 लोगों के फार्म निरस्त कर दिए गए। सबसे ज्यादा 6 नामांकन राजनांदगांव सीट पर हुए हैं। इसके अलावा डोंगरगढ़ में 3, डोंगरगांव में भी 3, खुज्जाी में 1 और मोहला-मानपुर में 1 नामांकन निरस्त किया गया। फार्म में गलती और कमियों के अलावा एक की आयु कम होने के कारण नामांकन को निरस्त किया गया है।

Related Articles

Back to top button