छत्तीसगढ़राजनीती

एक जैसा चक्का होगा तभी विकास की रफ्तार दुगनी होगी- डॉ रमन

उदयपुर की सभा में टी एस सिंहदेव पर साधा निशाना

अम्बिकापुर। सरगुजा संभाग के उदयपुर नगर में आज चुनावी सभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने कहा कि उदयपुर से विजय का उदय होगा। सरगुजा संभाग में यह मेरी पहली सभा है। मुझे पूरा विश्वास है अंबिकापुर विधानसभा सीट से कमल खिल कर रहेगा। यहां से चलकर अनुराग सिंहदेव राजधानी में प्रतिनिधि बनेंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि आपने टी.एस. सिंहदेव को दो बार विधायक बनाया और मुझे तीन बार मुख्यमंत्री बनाया। जब तक विकास की गाड़ी में एक समान चक्का नहीं लगाएंगे विकास की रफ्तार कैसे बढ़ेगी। अंबिकापुर विधानसभा सीट से अगर अनुराग सिंहदेव जीतते हैं तो इस विधानसभा क्षेत्र का विकास रफ्तार 4 गुना बढ़ जाएगा।
मुख्यमंत्री ने कहा कि मैंने अनुराग सिंहदेव जैसा अद्भुत व्यक्ति नहीं देखा। जो दो बार अंबिकापुर विधानसभा सीट से हारने के बाद भी अघोषित विधायक के रुप में सबसे ज्यादा सीएम ऑफिस पहुंचा। यहां के विकास के लिए कार्य करवाए।अगर आप अनुराग सिंहदेव को जिताते हैं तो इस क्षेत्र का दृश्य कुछ और होगा। रमन सिंह ने उदयपुर में अटल जी के संदेश को दोहराते हुए कहा कि उदयपुर में सूरज निकलेगा अंधेरा छटेगा कमल खिलेगा। रमन सिंह ने कहा कि नेता प्रतिपक्ष टी एस सिंहदेव बड़ी-बड़ी बड़ी बात करते हैं। वे जवाब दें कि आजादी के बाद 55-60 साल में कांग्रेस ने इस क्षेत्र के लिए क्या किया? भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनने के बाद अंबिकापुर विधानसभा में न सिर्फ मेडिकल कॉलेज, यूनिवर्सिटी खुलेगी सड़कों का जाल बिछेगा। रेलवे के बाद अब यह एयर कनेक्टिविटी के साथ साथ जुड़ने वाला है। सिंह ने कहा कि कांग्रेस ने 55-60 वर्ष में गरीबी हटाओ के नारे लगाते हुए सिर्फ भ्रम फैलाया है। गरीबों के लिए कुछ भी नहीं किया। रमन सिंह ने उदयपुर की जनता से पूछा कि 55 साल में कांग्रेस की सरकार में क्या आपको एक रुपए किलो चावल, नमक,चना मिला? डेढ़ लाख रुपए की लागत से मकान का योजना का लाभ मिला? स्मार्ट कार्ड की व्यवस्था उपचार हेतु की गई? जनता ने उन्हें एक स्वर में कहा कि कोई भी लाभ नहीं मिला, तो रमन सिंह ने कहा कि राजा को इस बार समझा देना वोट नहीं देंगे।
रमन सिंह ने आगे कहा कि उस दौर को लोग नहीं भूले होंगे जब नक्सली के भय से गांव वाले गांव छोड़कर भागने लगे थे।भाजपा सरकार ने यहां से नक्सलियों को सफाया किया। रमन सिंह ने आगे कहा कि विकास आपने देखा है। सरकार की प्राथमिकता गांव गरीब और किसान रही है।
चुनावी सभा को संबोधित करते हुए अंबिकापुर विधानसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी अनुराग सिंहदेव ने मंच पर भावुक होकर कहा कि दो बार मैं फेल हो गया हूं।अब की बार फेल हुआ तो स्कूल से मेरा नाम कट जाएगा। मुझे एक बार अवसर दें और इस परीक्षा में पास करवा दें।इस क्षेत्र के विकास के लिए पुरजोर प्रयास करूंगा।अनुराग सिंहदेव ने आगे कहा कि टी एस सिंहदेव ने 10 साल में अंबिकापुर विधानसभा के ग्रामीण क्षेत्रों में कोई काम नहीं कराया। सभा में सरगुजा सांसद कमलभान सिंह, प्रेमनगर भाजपा प्रत्याशी विजय प्रताप सिंह,लुंड्रा विधानसभा प्रत्याशी विजय नाथ सिंह, भाजपा जिला अध्यक्ष अखिलेश सोनी,वरिष्ठ भाजपा नेता अनिल सिंह मेजर एवं पूर्व महापौर प्रबोध मिंज उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button