chhattisgarhhindi newsछत्तीसगढ़नेशनलराजनीती

हिंदू स्वाभिमान संगठन ने कहा- सुप्रीम कोर्ट का आदेश,राजधानी में लाउड स्पीकर से अजान पर प्रतिबंध लगाने कलेक्टर को सौपेंगे ज्ञापन

मस्जिद के लाउड स्पीकर से जुड़ा विवाद अब रायपुर पहुंच गया है। गुरुवार दोपहर इस सिलसिले में हिंदू स्वाभिमान संगठन के लोग कलेक्टर से मिलेंगे। संगठन से जुड़ी भाजपा पार्षद विश्वदिनी पांडेय ने बताया कि लाउड स्पीकर से अजान पर प्रतिबंध लगाने के लिए हम रायपुर के कलेक्टर सौरभ कुमार से मिलकर उन्हें ज्ञापन सौपेंगे।

संगठन की तरफ से कहा गया है कि साउंड सिस्टम इस्तेमाल करने का नियम सुप्रीम कोर्ट ने तय कर रखा है। फिर ये नियम मस्जिदों पर प्रशासन क्यों लागू नहीं करवा पा रहा है। अब रायपुर के कलेक्टर से मांग की जाएगी कि इसकी आवाज पर नियंत्रण लगाया जाए या फिर लाउड स्पीकर के इस्तेमाल को ही रोका जाए।

कुछ दिन पहले रायपुर में शिवसेना ने भी कुछ ऐसी मांग की थी। प्रतिनिधि मंडल में शामिल शिवसेना नेता सुनील कुकरेजा ने कहा हमने सभी जाति धर्म के धार्मिक स्थलों मे बजने वाले लाउड स्पीकर की आवाज को कम करने को लेकर ज्ञापन दिया है। हम चाहते हैं कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश का पालन कराया जाए। सुप्रीम कोर्ट ने साउंड सिस्टम यूज करने को लेकर गाइडलाइन जारी की है। ताकि ध्वनि प्रदूषण से बचा जाए।

शिव सैनिकों ने कहा कि जैसे उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने आदेश जारी किया कि सभी धार्मिक स्थलों के लाउडस्पीकर की आवाज धीमी की जाए, और वहां इसे लागू किया गया। वैसे ही इसे छत्तीसगढ़ में भी लागू किया जाए। नेताओं ने ये भी कहा कि आने वाले समय में लाउडस्पीकर की आवाज कम नहीं होती है तो प्रदेशभर में आंदोलन किए जाएंगे

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button