छत्तीसगढ़राजनीती

डॉक्टर व कलेक्टर की सांठगांठ से प्रदेश को बचाना होगा- राज बब्बर

रायपुर। उत्तरप्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राज बब्बर ने आज मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह एवं छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजीत जोगी का बिना नाम लिए उन पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि डॉक्टर और कलेक्टर ने हाथ मिला लिया है। दोनों की सांठगांठ से प्रदेश को बचाना होगा।
राज बब्बर ने कहा- प्रदेश के मुखिया डॉक्टर हैं लेकिन स्वास्थ को लेकर 21 राज्यों का सर्वे हुआ, छत्तीसगढ़ उसमें 20 वें स्थान पर पाया गया। नया रायपुर में कैंसर हॉस्पिटल के लिए जमीन इस शर्त पर दी गई थी गरीबों का निशुल्क इलाज किया जाएगा। लेकिन एग्रीमेन्ट ही बदल दिया गया। वहां गरीबों के लिए कोई जगह नहीं। छत्तीसगढ़ में नसबंदी कराने वाली महिलाओं की गलत आपरेशन की वजह से मौत हो जाने के मामले सामने आते रहे। यहां यह भी देखने में आया सरकारी शिविर में आंखों का आपरेशन कराने वाले बुजुर्ग की रोशनी चली गई। यह वही छत्तीसगढ़ है जहां पीने का पानी ठीक नहीं होने के कारण 170 लोगों की किडनी फेल हो गई। छत्तीसगढ़ को 893 विशेषज्ञ डॉक्टरों की जरूरत है, लेकिन 53 ही नियुक्त हैं। 840 पद अभी भी खाली हैं। प्रदेश में नर्सों के 4362 पद हैं लेकिन मात्र 1762 कार्यरत हैं। बस्तर में वीर जवान शहीद होते रहे हैं। उनके लिए वहां कोई बड़ा अस्पताल नहीं बना। इस बात की पीड़ा है। 6 मेडिकल कॉलेजों में 629 पद खाली हैं। सिकलसेल इंस्टीट्यूट जो बनाया गया वहां 125 पदों में से 25 पद पर ही लोग काम कर रहे हैं।
छत्तीसगढ़ में पता नहीं ऐसी क्या कमी रह गई थी कि सरकार चलाने वालों ने उत्तर प्रदेश से बाबा को बुला लिया। छत्तीसगढ़ में खरीद फरोख्त की ताकत दूसरी पार्टियों की पास हो सकती है, कांग्रेस के पास नहीं है।

Related Articles

Back to top button