छत्तीसगढ़

दीपावली पर राज भवन आम जनता के लिए ओपन

रायपुर। राज्यपाल श्रीमती आनंदीबेन पटेल के निर्देशानुसार दीपावली के अवसर पर राज भवन आम नागरिकों के लिए 3 दिनों के लिए ओपन किया गया है। आज पहले दिन नागरिकगण राजभवन पहुंचे। राजभवन परिसर, उद्यान, दरबार हॉल सहित अन्य स्थानों का भ्रमण किया। उन्होंने राजभवन में की गई विद्युत साज-सज्जा का भी अवलोकन किया।
राजभवन भ्रमण पर आए पुरानी बस्ती निवासी ए.के. कटारिया ने कहा कि ‘जब राज्य निर्माण के पूर्व यह विश्राम गृह हुआ करता था तब हम यहां पर नहीं आए थे। अब इसे राजभवन के रूप में देखने का मौका मिला। हमें बहुत खुशी हो रही है।’ परिवार सहित आए बीरगांव निवासी संतोष सिन्हा ने कहा कि ‘हमें राजभवन में दरबार हॉल सहित अन्य स्थानों को देखने का अवसर मिला, जो बहुत अच्छा लगा। मुझे पहले भी ओपन हाउस में राजभवन आने का मौका मिला था, किन्तु परिवार सहित राजभवन आने का यह पहला अवसर है।’ बच्चों को यहां आकर शासन के संवैधानिक केन्द्र राजभवन की जानकारी भी मिली।
उल्लेखनीय है कि 6 नवंबर से 8 नवंबर तक शाम 5ः00 बजे से रात्रि 8ः00 बजे के मध्य आम नागरिकों के लिए ओपन हाउस का आयोजन किया गया है। इस अवसर पर दरबार हॉल, विश्राम गृह-उदंती, इन्द्रावती, राजभवन के उद्यान, सचिवालय और चारदीवारियों पर विशेष विद्युत सज्जा की गई है।

Related Articles

Back to top button