नेशनल

देहरादून पहुंचे PM मोदी, केदारनाथ का करेंगे जलाभिषेक

देहरादून: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देहरादून पहुंच गए हैं वे यहां से केदारनाथ जाएंगे। केदारनाथ बाबा का जलाभिषेक और पूजा अर्चना करने के बाद पीएम मोदी यहीं पर दिवाली भी मनाएंगे। देहरादून के लिए रवाना होने से पहले उन्होंने ट्वीट कर लोगों को दिवाली की शुभकामनाएं दीं। उन्होंने ट्वीट किया, दिवाली लोगों की जिंदगी में खुशहाली और समृद्धि लाए। बता दें कि मोदी केदारपुरी में चल रहे पुनर्निर्माण कार्यों की भी समीक्षा करेंगे। प्रधानमंत्री ने पिछले साल अपने दौरे के दौरान केदारपुरी पुनर्निर्माण परियोजना कार्यों का शिलान्यास किया था।
केदारनाथ से करीब 400 मीटर ऊंची ध्यान गुफा (मेडीटेशन केव) सहित कई नई चीजें इस बार हिमालयी धाम के दर्शन के लिए आ रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का स्वागत करेंगी। रूद्रप्रयाग के जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल ने बताया कि केदारनाथ धाम के करीब 400 मीटर ऊंचे स्थान पर बनी ध्यान गुफा प्रधानमंत्री दूर से देखेंगे क्योंकि वहां जाने का उनका कार्यक्रम नहीं है।
उन्होंने बताया कि इस बार कुछ अन्य चीजें जो प्रधानमंत्री का स्वागत करेंगी उनमें मंदाकिनी और सरस्वती नदियों के संगम से लेकर मंदिर तक जाने वाली काफी चौड़ी मुख्य सड़क (मुख्य अप्रोच रोड) और मंदाकिनी के तट पर स्थित रिटेनिंग वॉल प्रमुख हैं। केदारपुरी पुनर्निर्माण प्रधानमंत्री की प्राथमिकता सूची में शामिल है और वह समय समय पर वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिए इन कार्यों की प्रगति की निगरानी करते रहते हैं। प्रधानमंत्री का पद संभालने के बाद से मोदी का यह राज्य का दसवां दौरा है।

Related Articles

Back to top button