नेशनल

सिग्नेचर ब्रिज विवाद में 3 FIR, विधायक अमानतुल्ला के खिलाफ केस

दिल्ली के बहुप्रतीक्षित पुल सिग्नेचर ब्रिज के उद्धाटन के मौके पर मचा बवाल थमने का नाम नहीं ले रह है। इस मामले में तीन एफआईआर दर्ज की गई हैं, जिनमें से एक ओखला से ‘आप’ विधायक अमानतुल्ला खान के खिलाफ हैं। दिल्ली पुलिस के ज्वॉइंट कमिश्नर आलोक कुमार ने बताया कि इस प्रकरण में तीन FIR दर्ज की गई हैं और मामले की जांच क्राइम ब्रांच को सौंप दी गई है।
एक FIR बीजेपी कार्यकर्ता बीएच झा की शिकायत पर आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं पर की गई है, जिसमें पीटने और धमकी देने का आरोप है। दूसरी एफआईआर आप कार्यकर्ता तौकीर ने बीजेपी कार्यकर्ताओं के खिलाफ दर्ज कराई है। वहीं, तीसरी एफआईआर बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी को धक्का देने के आरोपी ओखला विधायक अमानतुल्ला खान के खिलाफ हुई है।
बता दें कि इस मसले में दिल्ली सरकार के गृह मंत्री सत्येंद्र जैन के अपने विभाग के प्रिंसिपल सेक्रेटरी को आदेश दिया था कि वह मनोज तिवारी FIR दर्ज कराएं। जैन के मुताबिक, 4 नवंबर रविवार को सिग्नेचर ब्रिज के उद्घाटन के दौरान मनोज तिवारी ने बखेड़ा खड़ा किया था। इससे पहले सांसद मनोज तिवारी ने आप विधायक अमानतुल्ला खान के खिलाफ पुलिस में शिकायत दी थी, जिसमें उन्होंने आरोप लगाया है कि खान ने उन्हें घक्का दिया। मौके पर से सामने आए वीडियो में भी अमानतुल्ला खान मंज से तिवारी को धक्का देते हुए दिख रहे थे।
हंगामे पर सफाई देते हुए अमानतुल्लाने कहा कि जब वह (मनोज तिवारी) स्टेज पर चढ़ने की कोशिश कर रहे थे, तो मैंने उन्हें रोकने की कोशिश की ना कि धक्का दिया। वह जिस तरह से वहां पर बर्ताव कर रहे थे, अगर स्टेज पर आते तो मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री के साथ बुरा बर्ताव करते।

Related Articles

Back to top button