छत्तीसगढ़राजनीती

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने बस्तर में चुनाव तैयारियों का जायजा लिया

रायपुर। छत्तीसगढ़ के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी सुब्रत साहू ने आज बस्तर प्रवास के दौरान बस्तर जिले में विधानसभा निर्वाचन की तैयारियों का जायजा लिया। सुब्रत साहू ने जगदलपुर विधानसभा के लिए बनाए गए शहीद भगत सिंह हायर सेकेण्डरी स्कूल में स्थित संगवारी मतदान केन्द्र, धरमपुरा में बनाए गए स्ट्रांग रुम तथा निर्मल विद्यालय में चल रहे मतदान अधिकारियोें के प्रशिक्षण कार्यक्रम में पहुंचकर विधानसभा निर्वाचन की तैयारियों का जायजा लिया। इस अवसर पर उनके साथ अतिरिक्त मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी डॉ एस. भारतीदासन, संयुक्त मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी समीर विश्नोई एवं श्रीमती पद्मिनी भोई साहू भी साथ थीं।
उल्लेखनीय है कि मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी सुब्रत साहू आज बस्तर और दंतेवाड़ा जिले के प्रवास पर थे।
मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने शहीद भगत सिंह हायर सेकेण्डरी स्कूल में मतदान केन्द्र के निरीक्षण के दौरान मतदाताओं की जागरुकता तथा सुविधा के लिए बनाए गए सभी पोस्टरों को यथा स्थान लगाने के संबंध में निर्देश दिए। उन्होंने निर्मल विद्यालय में मतदान अधिकारियों को दिए जा रहे प्रशिक्षण में पहुंचकर स्वतंत्र, निष्पक्ष और शांतिपूर्ण मतदान के संबंध में मार्गदर्शन दिया। उन्होंने मतदान कार्य में लगे सभी अधिकारियों को पूरी जिम्मेदारी और सतर्कता से कार्य करते हुए निर्वाचन संबंधी दायित्वों का पालन करने के निर्देश दिए। उन्होंने यहां मतदान अधिकारियों के डाक मतदान हेतु बनाई गई व्यवस्था का भी अवलोकन किया। उन्होंने धरमपुरा स्थित शासकीय महिला पाॅलिटेक्निक काॅलेज में बनाए गए स्ट्रांग रुम में पहुंचकर मतदान सामग्री वितरण के लिए की गई व्यवस्था तथा सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया और जरुरी
दिशा-निर्देश दिए।
साहू ने जगदलपुर कलेक्टोरेट कार्यालय के आस्था कक्ष में आयोजित बैठक में निर्वाचन कार्य की समीक्षा की।
उन्होंने वोटर्स स्लीप
(मतदाता पर्ची) बांटने के कार्य में तेजी लाते हुए शत-प्रतिशत मतदाताओं को वोटर्स स्लीप बांटने के निर्देश दिए। उन्होंने समीक्षा बैठक के दौरान कहा कि स्वतंत्र, निष्पक्ष और शांतिपूर्ण मतदान के साथ ही मतदान अधिकारियों की सुरक्षा उनकी प्राथमिकता है। उन्होंने निर्वाचन कार्य में सुरक्षा के लिए आवश्यक सतर्कता बरतने के साथ ही उचित समन्वय स्थापित करने के निर्देश दिए।
कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी डाॅ. अय्याज तम्बोली ने निर्वाचन के लिए की गई तैयारियों के संबंध में जानकारी दी।
इस अवसर पर कमिश्नर धनंजय देवांगन, पुलिस उप महानिरीक्षक पी. सुंदरराज, पुलिस अधीक्षक डी. श्रवण, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी प्रभात मलिक, अपर कलेक्टर प्रकाश सर्वे, उप जिला निर्वाचन अधिकारी गोकुल रावटे सहित सहायक रिटर्निंग अधिकारी उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button