छत्तीसगढ़

महिला अफसर से शादी कर लाखों रुपए ऐठने वाला आरोपी गुजरात से गिरफ्तार, आठ महीने से था फरार

रायपुर। मैट्रिमोनियल साइट पर एक महिला अफसर को झांस देकर शादी कर लाखों रुपए ठग कर फरार जालसाज को राजेंद्र नगर पुलिस ने गिरफ्तार किया है। उसे गुजरात के खेरा जिला दाखोर रसे पकड़ा गया है। गिरफ्तार आरोपी इलेश मनुभाई दोशी दाखोर स्थित कृष्णा लाज में मैनेजर की नौकरी करता था। वह करीब 8 महीने से फरार चल रहा था। इसकी भनक लगने पर पुलिस टीम ने डेरा जमाकर उसे दबोचा।
एएसआई अमित अदानी ने बताया कि अहमदाबाद निवासी आरोपी ईलेश मनुभाई दोशी को गिरफ्तार कर रायपुर लाया गया है। उससे पूछताछ की जा रही है। आरोपी ने फर्जी होटल कारोबारी बनकर एक महिला अधिकारी को झांसे में लेकर शादी की और साढ़े 6 लाख रुपए कैश समेत मार्केट में उधारी कर फरार हो गया। महीनों तक उसका फोन बंद होने पर पीडि़त ने राजेंद्र नगर थाने में उसके खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज कराया था।
आरोपी महिलिा के साथ राजेंद्र नगर में रहकर एक ऑफिस खोल लिया और मशीन का कारोबार करनेलगा। कुछ दिनों बाद उसने मां की बीमारी का बहाया और महिला से डेढ़ लाख रुपए लिए। वह 20 दिनों बाद लौटकर आया और कारोबार के नाम पर 5 लाख लेकर गया, लेकिन वापस लौट कर नहीं आया। पता चला कि उसने मार्केट से कई लोगों से उधार लिया है।
महिला अधिकारी से की थी शादी
पुलिस के मुताबिक बिलासपुर निवासी 45 वर्षीय महिला कोरबा में महिला बाल विकास विभाग में अधिकारी के पद पर है। उसने शादी नहीं की और उसे एक अच्छे वर की तलाश थी। मई 2017 में महिला के पास एक फोन आय। फोन करने वाले ने खुद को एक होटल मालिक का पिता बताया। उसने कहा कि उसका बेटा ईलेश दोशी 54 साल का है। होटल व्यवसाय को संभालने के चक्कर में अभी उसने शादी नहीं की है। वह अहमदाबाद का रहने वाला है और महाराष्ट्र के बोरड़ी में उसका होटल है। इसके बाद उसके बीच सोशल मीडिया पर चैंटिंग के माध्यम से बातचीत करने लगे।
राजधानी में था कारोबार
पुलिस के मुताबिक आरोपी रायपुर में एसेशियल मार्केटिंग के नाम से कारोबार करता था। उसके फरार होने के बाद कई कारोबारियों ने पैसे ठगने की बात कही। अब आरोपी से उसके बारे में पूछताछ की जा रही है।
रायपुर में हुई मीटिंग
पुलिस के मुताबिक कुछ दिनों बाद एक महिला ने आरोपी की बहन बनकर पीडि़ता को कॉल किया। उसने भी शादी करने की बात की। दोनों की मुलाकात रायपुर में कराइ गई। आरोपी ईलेश दोशी ने पीडि़त को बोरड़ी के एक अच्छे होटल की तस्वीर दिखााई और खुद को उसका मालिक बताया। उसने महिला को झांसे में ले लिया। महिला अधिकारी ने दिसंबर 2018 में आर्य समाज मंदिर में ईलेश से शादी कर ली और रायपुर के राजेंद्र नगर में किराए में फ्लैट लेकर रहने लगी।-
उत्तम गुप्ता, डीएफओ, वन मंडल, रायपुर ने बताया कि समोदा डैम से कुछ दूरी पर एनीकट का निर्माण किया गया है। इस कारण गुल्लू के आसपास नदी में पानी इकठ्ठा होने लगा है। पानी और भोजन की तलाश में हाथी यहां आ रहे हैं। हाथियों को यहां आसानी से पानी मिल जाता है।

Related Articles

Back to top button