नेशनल

एक फौजी चुनाव लड़ना चाहता था, भाजपा उसका मुकाबला भी नहीं कर पायी : अखिलेश यादव

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में सहजनवां और चिलुआताल रैली के दौरान समाजवादी पार्टी के चीफ अखिलेश यादव ने बीजेपी पर जमकर हमला किए। उन्होंने कहा कि कहा कि यूपी में ठोको नीति चलने वाले भी हैं। बताओ यहां पर शिक्षा मित्र ठुके थे या नहीं ठुके थे? कोई नहीं बचा है जो ना ठुका हो। बताओ ठोका गया या नहीं ठोका गया? इसलिए हम कहना चाहते हैं कि सिर्फ चौकीदार को ही नहीं ठोकीदार को भी हटाना है। बीएसएफ से बर्खास्त सिपाही तेजबहादुर का नामांकन रद्द होने पर अखिलेश ने कहा कि एक फौजी चुनाव लड़ना चाहता था, भाजपा उसका मुकाबला भी नहीं कर पायी।
अखिलेश का दावा, छठे चरण में कांग्रेस-भाजपा को नहीं मिलेगी एक भी सीट
सहजनवां और चिलुआताल की रैली में अखिलेश के भाषण की मुख्य बातें
1- हम गोरखपुर के लोगों को बताना चाहते हैं कि ये जो एम्स बन रहा है ये भी समाजवादियों की ही देन है। उन्होंने कहा कि भाजपा नेता भले ही गोरखपुर से चले गए हों लेकिन जनता यहीं है। और हमें ऐतिहासिक वोटों से जिताने के लिए तैयार है।
2- भारतीय रिज़र्व बैंक के गवर्नर ने भी नोटबंदी को गलत फैसला बताया था लेकिन इस सरकार ने किसी की एक न सुनी। भाजपा चुनाव में आये, जनता नोटबंदी का हिसाब करने के लिए तैयार है।
3- आपका जोश और उत्साह बता रहा है, आपके चेहरों की ख़ुशी बता रही है कि इस बार पहले से ज़्यादा वोटों से समाजवादी पार्टी गोरखपुर से जीत कर आने वाली है। नौजवानों के रोज़गार मांगने पर भाजपा ने कहा कि, ‘जाओ पकौड़े बनाओ!’ पांच साल में पता चल गया कि चायवालों की चाय गड़बड़ थी।
4- नोटबंदी और GST से देश बहुत पीछे चला गया, देश की अर्थव्यवस्था कमज़ोर हो गई। हमें-आपको मिलकर देश को तरक़्क़ी और ख़ुशहाली के रास्ते पर लेकर जाना है
5- हमने जो लैपटॉप बाँटे थे वो आज भी चल रहे हैं। बाबा तो लैपटॉप चलाना जानते ही नहीं, इसलिए बांट भी नहीं रहा। भाजपा ने बेटियों से कन्या विद्या धन छीन लिया, छात्रों से लैपटॉप छीन लिया।
6- भारत के रक्षामंत्री रहते हुए आदरणीय नेताजी ने हमारे देश का सम्मान बढ़ाने का काम किया।
7- आज भाजपा के लोग गठबंधन से घबरा रहे हैं क्योंकि वो हमारी गिनती का मुक़ाबला नहीं कर सकते। गोरखपुर ने देश को बता दिया है कि अगर राजनैतिक परिस्थितियाँ बनेंगी तो सपा और बसपा भी साथ मिलकर काम कर सकते हैं। ये चुनाव देश के नौजवानों के भविष्य का चुनाव है।
8- भाजपा के राज में भ्रष्टाचार के बिना किसी को भी आवास नहीं मिला। भाजपा वाले भेदभाव की दृष्टि से देखते हैं। वो कहते ज़रूर हैं ‘सबका साथ सबका विकास’ लेकिन इनके फैसलों में ‘सबका साथ सबका विकास’ नहीं है।
9- भाजपा सरकार ने नौजवानों से रोज़गार छीनने का काम किया है। देश की जनता नया प्रधानमंत्री चाहती है। हम देश को नया प्रधानमंत्री देना चाहते हैं।
10- भाजपा के राज में भारत पर दोगुना क़र्ज़ हो चुका है। जो पहले पैंतीस लाख करोड़ था आज लगभाग सत्तर लाख करोड़ हो चुका है। जिस पैसे से हर किसी की मदद हो सकती थी, भाजपा के राज में वही पैसा उद्योगपति लेकर भाग गये।

Related Articles

Back to top button