छत्तीसगढ़राजनीती

दोपहर तक वोट पर भारी उत्साह

रायपुर। विधानसभा चुनाव के आज दूसरे चरण में 72 सीटों के लिए प्रदेश के 19 जिलों में चल रहे मतदान में दोपहर तक मतदाताओं का भारी उत्साह दिखा। महिलाओं से लेकर युवाओं और वृद्धों तक ने मतदान में बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। भारत निर्वाचन आयोग के निर्देश पर मतदान केन्द्रों मेें दिव्यांगजनों के लिए व्हीलचेयर की भी व्यवस्था की गई है ।
गरियाबंद जिले के विधानसभा बिन्द्रानवागढ़ के अंतर्गत संवेदनशील मतदान केन्द्र आमामोरा और ओढ़ में भी शांतिपूर्ण ढंग से आमजन मतदान करने पहुंच रहे हैं। जिले के मैनपुर खुर्द की रहने वाली 80 वर्षीय पाचों बाई पटेल चलने में तकलीफ होने के बाद भी मतदान के लिए जागरूकता दिखाते हुए व्हील चेयर में बैठकर बड़े उत्साह के साथ शासकीय प्राथमिक शाला के मतदान केन्द्र क्रमांक 95 में अपना मताधिकार का प्रयोग किया। शासकीय बालक प्राथमिक शाला गरियाबंद (विधानसभा राजिम 55) के मतदान केन्द्र क्रमांक 263 (ब) में सवेरे 7.30 बजे वोट डालने पहुंची श्रीमती ललिता सिन्हा ने कहा कि वे सब काम छोड़कर मतदान करने आई हैं। पहले मतदान करने जाना है सोच कर उन्होंने आज सवेरे की चाय भी नहीं पी, जबकि श्रीमती दीपा शाहनी अपने नन्हें बच्चे को घर में छोड़कर सवेरे-सवेरे मतदान करने की जिम्मेदारी निभाने मतदान केन्द्र पहुंची थीं। ताकि जल्दी मतदान कर वे अपने घर का काम-काज भी कर सकें।
इसी प्रकार मोखागुड़ा (देवभोग) के दृष्टिबाधित 18 वर्षीय युवक हेमचंद कश्यप ने मतदान के प्रति अपनी जिम्मेदारी को समझते हुए मतदान केन्द्र क्रमांक 232 में पहुंचकर मतदान किया। शारीरिक रूप से अशक्त होने के बावजूद बिन्द्रानवागढ़ विधानसभा के अंतर्गत ही कुड़ेरादादर मतदान केन्द्र 51 में महिलाएं ही महिलाएं दिख रही थीं। वहां महिलाओं की लम्बी लाईन लगी थी। एन.सी.सी. और स्काउड गाईड के विद्यार्थियों ने बुजुर्गो और दिव्यांगों को मतदान केन्द्र तक लाने-ले जाने में अपना भरपूर सहयोग दिया।

Related Articles

Back to top button