छत्तीसगढ़

रायपुर : स्वाइन फ्लू से चार साल की बच्ची की मौत

रायपुर। डॉ. भीमराव आंबेडकर अस्पताल में स्वाइन फ्लू पीड़िता चार साल की बच्ची ने दम तोड़ दिया। भनपुरी की रहने वाली नेहा (बदला हुआ नाम) को सर्दी जुकाम की शिकायत पर परिजनों ने पहले स्थानीय डॉक्टर को दिखाया, लेकिन स्थिति बिगड़ने पर एम्स लेकर आए। यहां डॉक्टर्स ने संदेह के आधार पर स्वाइन फ्लू का टेस्ट करवाया। निजी पैथोलॉजी लैब की रिपोर्ट में स्वाइन फ्लू की पुष्टि हो गई। नेहा की स्थिति लगातार बिगड़ती जा रही थी तो उसे आंबेडकर अस्पताल रेफर कर दिया गया। दो दिन आंबेडकर अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती रहने के बाद 21-22 की दरमियानी रात नेहा ने दम तोड़ दिया।
जानकारी के मुताबिक स्वाइन फ्लू से यह शहर में पहली मौत है। आंबेडकर अस्पताल प्रबंधन ने इसकी पुष्टि की है। दूसरी तरफ मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी कार्यालय के महामारी नियंत्रण कार्यक्रम के नोडल अधिकारी डॉ. आरके चंद्रवंशी का कहना है कि जानकारी नहीं है।
आंबेडकर अस्पताल से रिपोर्ट ली जाएगी। नेहा की मौत के बाद एक बार फिर स्वाइन फ्लू को लेकर खतरा बढ़ गया है। इस सीजन में स्वाइन फ्लू के करीब 10 पॉजीटिव के सिर्फ शहर से रिपोर्ट हुए हैं। हालांकि अधिकांश रिपोर्ट निजी लैब की है। रिपोर्ट को स्वास्थ्य विभाग मान्य नहीं करता।

Related Articles

Back to top button