छत्तीसगढ़

माइंस ठेकेदार सुनील जैन के हत्या के छः आरोपी पकड़ाए

बालोद। जिले के डौंडी में बीते शनिवार को माइंस ठेकेदार सुनील जैन हत्याकांड के हाई प्रोफाइल मामले में पुलिस ने घटना के 72 घंटे के भीतर ही छह आरोपियों को दबोच लिया। हालांकि मुख्य आरोपी ओडिशा फरार हो गया है, जिसे दबोचने के लिए पुलिस की टीम निकल गई है। नक्सली हत्या, व्यावसायिक प्रतिस्पर्धा या कुछ और वजह, इन्हीं सवालों के बीच जांच करती पुलिस जब तह तक पहुंची तो हत्यारे कोई और नहीं, सुनील के पूर्व कर्मचारी व नौकर निकले, जिन्होंने लेन-देन को लेकर इस हत्याकांड को अंजाम दिया।
हालांकि पुलिस ने अभी पूरे घटनाक्रम को सार्वजनिक नहीं किया है। सुनील जैन की गिनती आयरन व माइंस के बड़े ठेकेदारों में होती थी। कांकेर जिले के हाहालद्दी में खनन की ठेकेदारी करने वाले सुनील से नक्सली नाराज चल रहे हैं। इसके चलते ही सालभर पहले सुनील की 11 गाड़ियां फूंक दी थी।
इसके चलते इस हत्याकांड की सुई नक्सलियों की ओर भी घूम रही थी। जांच में हकीकत अलग निकली। 200 सीसीटीवी फुटेज देखने, आठ हजार से ज्यादा कॉल डिटेल निकालने और 72 घंटे तक जांच के बाद पुलिस आरोपितों तक पहुंच पाई। दबोचे गए छह में एक महिला भी है।
आइजीएसपी समेत पुलिस अमला इस कांड को सुलझाने में लगा था। डौंडी सुनील का पैतृक गांव है। वर्तमान में वे रायपुर में निवास कर रहे थे। हत्यारों ने चार्जर से उनके हाथ बांधककर धारदार हथियार से हमला किया था।

Related Articles

Back to top button