छत्तीसगढ़

पटरियों पर चल रहा था काम तभी आ गई ट्रेन, रेलवे अधिकारी की मौत, एक घायल

हथबंद-भाटापारा में मेंटेनेंस कर रहे रेलवेकर्मी आ गए ट्रेन की चपेट में हादसे के बाद रेलवे हॉस्पिटल में कर्मचारियों ने जमकर किया हंगामा

रायपुर। छत्तीसगढ़ के हथबंद और भाटापारा रेलवे स्टेशन के बीच पटरियों पर शुक्रवार रात हादसा हुआ। यहां पटरियों पर मेंटेनेंस का काम कर रहे रेलवे अधिकारी की मौत हो गई। देर रात 1 बजे अचानक पटरियों पर ट्रेन आने की वजह से इंजीनियर अमूल्य कुमार चांद की मौत हो गई। सिग्नल डिपार्टमेंट के कर्मी चंद्रप्रकाश सिंह इस हादसे में बुरी तरह घायल हो गए। जिनका इलाज रायपुर के निजी अस्पताल में चल रहा है।
हादसे से गुस्साए कर्मचारी गुस्सा बड़ी संख्या में रेलवे हॉस्पिटल के बाहर एकत्र हो गए और हंगामा शुरू कर दिया। कर्मचारियों ने समझाने पहुंचे आला अफसरों को भी खरी खोटी सुनाई। कर्मचारियों का कहना है कि इस तरह से हादसे पहले भी हुए है। कम लाइट होने की वजह से यह हादसा होना बताया जा रहा है। मेंटेनेंस का यह काम रात 11.15 से सुबह 4.15 तक होना था।
यही अमूल्य और उनकी टीम के चंद्रप्रकाश सिंह और धीरज मिश्रा काम कर रहे थे। तभी उस ट्रैक पर ट्रेन आई। सभी मिडिल ट्रेक पर गए इतने में तेज रफ्तार गोंदिया बरौनी एक्सप्रेस सामने आ गई। धीरज मिश्रा ने छलांग लगाई और अन्य कर्मियों को आवाज लगा कर हटने को कहा। इसी दरम्यान ट्रेन ने कर्मचारियों को अपनी चपेट में ले लिया। अब रेलवे नियमानुसार मृतक के परिजनों और घायल कर्मी को सुविधाएं देने की बात कह रहा है।

Related Articles

Back to top button