छत्तीसगढ़

शार्ट सर्किट से 50 बिस्तर अस्पताल में लगी आग, जलकर खाक हुए बिस्तर

दंतेवाड़ा। जिले के गीदम में स्थित 50 बिस्तरों वाले मातृ व शिशु अस्पताल में रविवार सुबह आग लग गई। शार्ट सर्किट की वजह से आग लगने के बाद अस्पताल में अफरा तफरी मच गई। जिसके बाद फायर बिग्रेड टीम ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया।
आग लगने की खबर लगने के साथ ही वार्ड में भर्ती मरीजों को तुरंत दूसरे वार्ड में शिफ्ट किया गया। लेकिन तब तक अस्तपाल के एक वार्ड में रखे बिस्तर पूरी तरह से जलकर खाक हो गया।
आग लगने के डेढ घण्टे तक अग्निशमक मौके पर नही पहुंच पायी थी। आग पर जल्द काबू पा लेने से बड़ा हादसा टल गया नही तो करोड़ों का नुकसान हो सकता था। घटना की सूचना मिलने ही गीदम थाना प्रभारी अजय सिन्हा अपने पूरे दल – बल के साथ अस्पताल टीम के साथ आग बुझाने में जुटे रहे।
घटना की जांच होगी
स्वास्थ्य विभाग के सचिव निहारिका बारिक ने बताया कि नवनिर्मित अस्पताल में आग लगी है जांच के निर्देश दे दिए गए हैं। घटना में कोई जनहानि नहीं हुई है। कलेक्टर एवं स्थानीय अस्पताल प्रबंधन के द्वारा मरीजों को दूसरे अस्पताल में ले जाया गया है पर प्रथम दृष्टया प्रकरण को गंभीर मानते हुए संचालक स्वास्थ्य सेवाएं कमेटी बनाकर जांच करेंगे। कलेक्टर भी अपने स्तर पर घटना के कारणों व अन्य विषयों को देख रहे हैं।

Related Articles

Back to top button