छत्तीसगढ़

वरिष्ठ कांग्रेस नेता गुरुमुख के भाई ट्रांसपोर्टर पप्पू होरा ने कार के अंदर खुद को गोली मारी

कैंसर, लिवर की बीमारी से जूझ रहे थे, इसीलिए खुदकुशी का अनुमान चार दिन पहले ही कैंसर का इलाज करवाकर सिंगापुर से लौटे थे

रायपुर। वरिष्ठ कांग्रेस नेता गुरुमुख सिंह होरा के छोटे भाई और होरा ट्रांसपोर्ट के मालिक 59 वर्षीय हरमिंदर सिंह होरा (पप्पू) ने सोमवार रात 8 बजे यूनियन क्लब की पार्किंग में खुद को गोली मार ली। उनका शव उनकी बीएमडब्ल्यू कार में मिला और गले के पास एक गोली का निशान है। पुलिस का अनुमान है कि पप्पू ने अपनी लाइसेंसी देसी पिस्टल से गोली मारी है।
रात करीब 10 बजे घटनास्थल पर बैलेस्टिक एक्सपट्र्स ने जांच शुरू कर दी। करीबी लोगों ने बताया कि पप्पू कैंसर तथा लिवर की गंभीर बीमारियों से जूझ रहे थे। प्रारंभिक तौर पर पुलिस का अनुमान है कि उन्होंने खुदकुशी इसी वजह से की है।
होरा ट्रांसपोर्ट के संचालक तथा होटल के कारोबार से जुड़े पप्पू होरा 4 दिन पहले कैंसर का इलाज करवाकर सिंगापुर से लौटे थे। सोमवार की शाम वे यूनियन क्लब पहुंचे। उनके साथ ड्राइवर दिलीप मिश्रा और करीबी महेंदर सिंह भी थे।
देर रात पप्पू कार में वापस आए और ड्राइवर तथा साथी को नाश्ता करने के लिए क्लब भेज दिया। दोनों नाश्ता लेकर लौटे तो पप्पू कार की सीट पर लुढ़के हुए थे और उनकी मौत हो गई थी। तब दोनों ने क्लब में सूचना दी। कुछ देर में ही मृतक के परिजन, शहर के कई कारोबारी और ट्रांसपोर्टर यूनियन क्लब में पहुंचे। बैलेस्टिक एक्सपर्ट ने कार की जांच की, इसके बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए अंबेडकर अस्पताल भिजवा दिया। पुलिस अफसरों ने बताया कि पप्पू होरा ने डेढ़ साल पहले लिवर ट्रांसप्लांट भी करवाया था। पिछले एक साल से उन्होंने अपना कारोबार रिश्तेदारों को सौंप दिया और आराम कर रहे थे।
कई कांग्रेसी नेताओं ने दी श्रद्धांजली
आज सुबह उनके निवास में प्रदेश कांग्रेस प्रभारी पीएल पुनिया, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, मोहन मरकाम, शिव डहरिया, सांसद छाया वर्मा, विधायक कुलदीप जुनेजा, विकास उपाध्याय, प्रमोद चौबे, किरण मयी नायक ने परिवरा के लोगों को ढांढस बंधाया।
श्री होरा के परिवार में उनकी तीन बेटियां है। सभी की शादी हो चुकी है। उनकी बेटियों में रविन्दर, डाली और शीनू थी। चार माह पलिे श्री होरा को किडनी ट्रांसप्लांट कराया था। उनकी छोटी बेटी शीनू ने उन्हें अपनी एक किडनी दी थी। शीनू आस्ट्रेलिया में रहती है लेकिन अभी रायपुर में ही हैं। श्री होरा का अंतिम संस्कार देवेन्द्र नगर मुक्तिधाम में किया गया।

Related Articles

Back to top button