छत्तीसगढ़

अपहरण किए बच्चे को छोड़कर भागे बदमाश, पुलिस ने राजनांदगांव से किया बरामद

कोतवली क्षेत्र के पद्मनाभपुर में स्कूल जाते समय रास्ते से किया था अगवा, अपने जिगर के टुकड़े को देख परिजनों में आई जान

दुर्ग। छत्तीसगढ़ के दुर्ग में गृहमंत्री के क्षेत्र से अगवा किए गए 5 साल के बच्चे मौलिक साहू को पुलिस ने मंगलवार देर रात बरामद कर लिया। पुलिस की नाकाबंदी और कार्रवाई को देखते हुए बच्चे को राजनांदगांव के सोमनी में छोड़कर बदमाश भाग निकले।
पुलिस ने मंगलवार देर रात पुलिस ने बच्चे को परिवार के सुपुर्द किया। बच्चे को सौंपने आईजी हिमांशु गुप्ता, एसपी प्रखर पांडेय अपनी पूरी टीम के साथ बच्चे के गांव जाकर परिजनों को सौंपा है। अपने जिगर के टुकड़े को पाकर परिजनों में खुशी का माहौल। अपहरणकर्ताओं ने बच्चे को सोमनी थाना के सामने छोड़कर फरार हो गए थे। आरोपी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है। पुलिस और मीडिया में लगातार चौतरफा दबाव के चलते आरोपी मासूम को छोड़कर भाग निकले।
बदमाशों ने मंगलवार सुबह स्कूल जाने के दौरान रास्ते में स्कूल वैन से बच्चे का अपहरण किया था। इसके बाद से ही बच्चे की तलाश की जा रही थी। गृह मंत्री के घर से करीब एक किलोमीटर दूर हुए इस अपहरण की घटना ने शहर में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर कई सवाल खड़ा कर दिया था।
जानकारी के मुताबिक, धनोरा निवासी व्यवसायी चंद्रशेखर साहू के 5 वर्षीय बेटे मौलिक का मंगलवार सुबह अपहरण हो गया था। मौलिक बोरसी कॉलोनी के द रियल किड्स स्कूल में पढ़ता है। रोज की तरह वह सुबह स्कूल जाने के लिए ऑटो से निकला था। इसी दौरान पद्मनाभपुर के पास रास्ते में बाइक सवार दो लोगों ने ऑटो को रुकवा लिया। ऑटो रुकते ही बदमाश उसमें से मौलिक को जबरदस्ती अपने साथ ले गए थे। इसके बाद ऑटो चालक ने चंद्रशेखर साहू को कॉल कर इसकी जानकारी दी।
इसके बाद से ही शहर में नाकाबंदी कर बदमाशों की तलाश की जा रही थी। सीसीटीवी फुटेज में भी बदमाश बच्चे को ले जाते हुए कैद हुए थे। करीब 17 घंटे की मशक्कत के बाद पुलिस ने मौलिक को राजनांदगांव से सकुशल बरामद कर लिया। इसके बाद रात करीब 2 बजे मौलिक को उसके परिवार को सौंप दिया गया। फिलहाल बदमाशों की तलाश जारी है। उनको पकडऩे के लिए पुलिस टीमें बनाई गई हैं। जो देर शाम से ही लगातार छापेमारी कर रही हैं।

Related Articles

Back to top button