छत्तीसगढ़

वाटरमैन, स्वीपर का फर्जी नियुक्ति पत्र जारी कर ठगी, दिल्ली में एक गिरफ्तार

एटीएम, फर्जी वोटर आईडी, आधार कार्ड जब्त

रायपुर। कर्मचारी चयन आयोग के नाम से वाटरमैन एवं स्वीपर पद के लिए फर्जी नियुक्ति पत्र जारी कर ठगी करने वाला एक आरोपी दिल्ली में पकड़ा गया। उसके कब्जे से एटीएम कार्ड, फर्जी वोटर आईडी कार्ड एवं आधार कार्ड जब्त किया गया है। उसे रायपुर लाकर कड़ाई से पूछताछ की जा रही है।
एसएसपी शेख आरिफ ने मीडिया को बताया कि गिरफ्तार आरोपी दीपक कुमार (38)देव नगर करोल बाग दिल्ली का रहने वाला है। वह कर्मचारी चयन आयोग के नाम से वाटर मैन एवं स्वीपर पद हेतु रकम लेकर फर्जी नियुक्ति पत्र जारी कर ठगी करता था। नियुक्ति पत्र में भारत सरकार, कर्मचारी चयन आयोग के पुराने लोगो (मोनो) लगाता था। पीडि़त द्वारा ज्वाईनिंग हेतु नियुक्ति पत्र लेकर कर्मचारी चयन आयोग अनुपम नगर जाने पर फर्जीवाड़े का खुलासा हुआ। आरोपी को ट्रांजिट रिमांड पर दिल्ली से रायपुर लाया गया है।
बताया गया कि आरोपी द्वारा पीडि़त से रकम मंगाने के लिए फर्जी बैंक खाते का उपयोग किया गया था। आरोपी के अलग-अलग कई बैंकों में दर्जन भर से अधिक खाते हैं, जिसका प्रयोग ठगी के लिए किया जा रहा था। 8 अलग – अलग राज्यों की पुलिस आरोपी की तलाश में जुटी थी। आरोपी के बैंक खातों में ठगी से प्राप्त लाखों रूपये के लेनदेन का विवरण है। आरोपी के विरूद्ध थाना पंडरी में धोखाधड़ी की मामला दर्ज है। गिरोह से जुड़े अन्य आरोपियों की पतासाजी जारी है। आरोपी से इस तरह की ठगी व अन्य घटनाओं के संबंध में पूछताछ की जा रही है।

Related Articles

Back to top button