छत्तीसगढ़

8 लाख का इनामी नक्सली कमांडर ने किया सरेंडर, हत्या

आगजनी, लूट के साथ कई बड़ी अपराधों में था शामिल

दन्तेवाड़ा। नक्सल क्षेत्रों में सुरक्षाबलों की कार्रवाई का असर दिखने लगा है। 8 लाख रूपए के इनामी नक्सली नरेश ने आत्मसमर्पण कर दिया है। नरेश 24 नंबर प्लाटून का डिप्टी कमांडर है, जो मलंगीर एरिया कमेटी में सक्रिय था। नरेश पर हत्या, आगजनी, लूट के साथ कई बड़े अपराध दर्ज थे। सरेंडर करने पर एसपी ने नरेश को दस हजार रूपए प्रोत्साहन राशि भी प्रदान किया। नरेश से पूछताछ से नक्सलियों की रणनीति के बारे में अहम खुलासे की उम्मीद है।
बता दें पिछले कुछ महीनों ने बड़ी संख्या में नक्सली हिंसा की राह छोड़कर समाज की मुख्य धारा में जुड़ गए हैं। फोर्स की लगातार कार्रवाई और सरकार की पुनर्वास नीति से प्रभावित होकर नक्सली समाज की मुख्यधारा में जुड़कर जीवन निर्वाह कर रहे हैं।
नक्सलियों के सरेंडर करने से सुरक्षाबलों का मनोबल भी बढ़ा है वो लगातार धूर नक्सल प्रभावित इलाकों में घुसकर माओवादियों के खिलाफ मुहिम चला रहे हैं। जवानों की कार्रवाई में अब तक कई नक्सली मारे जा चुके हैं, इसका खुलासा खुद नक्सलियों ने किया था।
नक्सली हमले में घायल जवान ने इलाज के दौरान तोड़ा दम
धुर नक्सल इलाका अबूझमाड़ के जंगल में हुई पुलिस-नक्सली मुठभेड़ में घायल जवान शहीद हो गया है. शनिवार को दो जवान घायल हुए थे. इलाज के दौरान रविवार को एक जवान शहीद हो गया है। जानकारी के अनुसार शहीद जवान राजू नेताम नारायणपुर जिले के कुडेली गांव रहने वाला था. घटना की पुष्टि डीआईजी पी सुंदरराज की है।

Related Articles

Back to top button