hindi newsनेशनलमनोरंजन

Happy Birthday Ajay Devgan:आज मना रहे है अपना 53वां जन्मदिन

अजय देवगन ) का असली नाम विशाल वीरू देवगन है. फिल्म एक्टर, डायरेक्टर और प्रोड्यूसर अजय करीब 100 से अधिक फिल्मों में काम कर चुके हैं. दो बार नेशनल अवॉर्ड और फिल्मफेयर अवॉर्ड से सम्मानित एक्टर 2 अप्रैल 1969 में पैदा हुए थे. एक्शन कोरियोग्राफर और फिल्म डायरेक्टर वीरू देवगन (Veeru Devgan) के बेटे अजय ने जब फिल्मी करियर शुरू किया था तब उन्हें देखकर कोई अंदाजा नहीं सकता था कि एक दिन वह बॉलीवुड के सफल लोगों में शुमार हो जाएंगे. भगवान शिव के भक्त हैं और इसीलिए एक्टर ने अपने मुंबई वाले बंगले का नाम भी ‘शिवशक्ति’ रखा है.

जहां पहले अजय देवगन की फिल्में लव और क्राइम थ्रिलर होती थीं और इसके बाद उन्होंने कॉमेडी फिल्मों की तरफ रुख किया, जैसे गोलमाल, गोलमाल रिटर्न। अगर हाल ही की फिल्में देखें तो अब उनकी फिल्मों में ज्यादातर देशभक्ति का रंग और इतिहास को दर्शाती हुई कहानियां देखने को मिलेंगी। हाल ही में उनकी कई फिल्म तानाजी, आई थी जो छत्रपति शिवाजी महाराज के सबसे प्रिय और भरोसेमंद सैनिक तानाजी पर आधारित थी।

अजय अपनी फैमिली के साथ मुंबई के पॉश इलाके जुहू में बेहद खूबसूरत बंगले में रहते हैं. चार बेडरुम वाले इस बंगले में सुख-सुविधा के सभी साजो-सामान मौजूद हैं. जिम, स्विमिंग पूल, स्पोर्ट्स रूम, लाइब्रेरी के अलावा मिनी थियेटर भी है. मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो अजय के इस बंगले की कीमत करीब 30 करोड़ है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button