नेशनल

उन्नाव मामलाः CBI छह सितंबर को सौंपेगी रिपोर्ट, पीड़िता की हालत में सुधार

उन्नाव रेप पीड़िता की कार में ट्रक की टक्कर लगने के मामले में जांच कर रही सीबीआई अपनी रिपोर्ट छह सितम्बर को सुप्रीम कोर्ट में देगी। इस सम्बन्ध में वह कई तथ्य जुटा चुकी है। दावा किया जा रहा है कि उसकी रिपोर्ट पहले ही तैयार हो चुकी थी बस, कुछ लोगों के बयान बाकी रह गये थे।
28 जुलाई को रायबरेली के गुरुबख्शगंज में पीड़िता की कार में ट्रक ने टक्कर मार दी थी। इस हादसे में पीड़िता की चाची व मौसी की मौत हो गई जबकि उसका व वकील का इलाज दिल्ली के एम्स में चल रहा है। इस मामले की भी सीबीआई जांच हुई।
सीबीआई ने जांच रिपोर्ट के लिये कई बार समय बढ़वाया। इस बार 19 अगस्त को सुप्रीम कोर्ट ने उसे दो सप्ताह का समय और दिया था। इस समय अवधि के बीच में ही सीबीआई ने एक अर्जी देकर छह सितम्बर को सुनवाई के समय जांच रिपोर्ट देने की इजाजत ले ली थी।
दो दिन पहले उन्नाव और रायबरेली में फिर से कुछ लोगों के बयान लिये गए। सीबीआई के एक अधिकारी का कहना है कि फोरेंसिक विशेषज्ञों की दो रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है।
हालत में सुधार
एम्स के डॉक्टरों के अनुसार पीड़िता की हालत में सुधार हो रहा है। उसे कुछ दिन पहले आईसीयू से वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया था। पीड़िता का इलाज पहले ट्रॉमा सेन्टर में चल रहा था। बाद में सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर उसे व वकील को एयरलिफ्ट कर दिल्ली के एम्स ले जाया गया था।

Related Articles

Back to top button