छत्तीसगढ़

स्मैक स्मगलरों का अंतर राज्यीय गिरोह पकड़ाया, 5 लाख का स्मैक, डोडा चुरा जब्त

रायपुर। शहर के कबीर नगर में स्मैक स्मगलरों का एक अंतरर्राज्यीय गिरोह पकड़ा गया। पुलिस ने उनके कब्जे से 20 ग्राम स्मैक, 20 किलो डोडा चुरा व 13 हजार रुपये नगद जब्त की है, जिसकी कीमत पांच लाख से ऊपर बताई जा रही है। गिरोह में तीन ट्रक चालक युवक शामिल हैं, जो तरणतारण पंजाब से हैं। लगातार शिकायत के बाद पुलिस ने तीनों को सादी वर्दी में ग्राहक बनकर पकड़ा। ट्रांसपोर्ट की आड़ में ये तीनों पंजाब से मादक पदार्थ लाकर यहां के अलग-अलग क्षेत्रों में ऊंचे दाम पर बेचते थे।
आरोपियों में हरभजन सिंह(32), गुरुजन सिंह(31)व अर्जुन सिंह(28) तरणतारण पंजाब शामिल हैं। सिटी एसपी प्रफुल्ल ठाकुर ने मादक पदार्थों की तस्करी का खुलासा करते हुए बताया कि पुलिस को पिछले कुछ दिनों से पंजाब के तरणतारण व बिहार के सासाराम जिले से स्मैक तस्करी, बिक्री की खबर लग रही थी। इसके बाद तस्करों पर नजर रखते हुए ऐसे नशे के आदी लोगों की पहचान की गई। इस दौरान एक नशेड़ी कबीरनगर का निकला, जिसने इस संबंध में और जानकारी दी।
पुलिस ने एक व्यक्ति के चिन्हित होने पर उसे घेरने की योजना बनाई। एक अक्टूबर को पुलिस का एक जवान वहां ग्राहक बनकर मादक पदार्थ खरीदने पहुंचा। उसने उसका सौदा भी किया। इसके बाद उसके इशारे पर पुलिस ने तीनों आरोपियों को धर दबोचा। पूछताछ में तीनों आरोपियों से पुलिस को तस्करी से जुड़े और कुछ अहम सुराग हाथ लगे हैं। पुलिस उनके बाकी साथियों की तलाश में जुटी है। आरोपियों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत कार्रवाई की जा रही है।

Related Articles

Back to top button