छत्तीसगढ़

पूर्व विधायक अमित जोगी गिरफ्तार, अजीत जोगी ने कहा – छत्तीसगढ़ में जंगलराज

बिसासपुर। पुलिस ने पूर्व मुख्यमंत्री अजित जोगी के पुत्र व पूर्व मरवाही विधायक अमित जोगी को गिरफ्तार कर लिया है। एडिशनल एसपी शहर ओपी शर्मा, ग्रामीण एसपी संजय ध्रुव सहित बड़ी संख्या में पुलिस बल अमित जोगी को गिरफ्तार करने पहुंचे। पुलिस ने जोगी को हिरासत में ले लिया है। पुलिस ने मरवाही सदन से जोगी को गिरफ्तार किया है। इस दौरान जोगी के बंगले पर भारी संख्या में उनके समर्थक भी मौजूद रहे। समर्थकों ने पुलिस और प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।
पूर्व सीएम अजीत जोगी ने गिरफ्तारी को लेकर कहा है कि छत्तीसगढ़ में कानून का राज नहीं है। यहां जंगलराज है। उन्होंने सरकार पर आरोप लगाया कि ये बदले की कार्रवाई है। उन्होंने कहा कि अमित जोगी के पक्ष में हाईकोर्ट ने पहले से ही फैसला सुना रखा है। ऐसे में अगर उन्हें गिरफ्तार किया जाता है तो यह कोर्ट की अवमानना है।
क्या है मामला – बता दें कि अमित जोगी के खिलाफ गौरेला थाने में धारा 420 का प्रकरण दर्ज किया गया है। ये प्रकरण 2013 में मरवाही विधानसभा क्षेत्र से भाजपा की प्रत्याशी रहीं समीरा पैकरा ने दर्ज कराया था। शिकायत के मुताबिक जोगी ने शपथपत्र में अपना जन्म स्थान गलत बताया था। जिसको लेकर समीरा पैकरा बार – बार मांग कर रही थी कि जोगी को गिरफ्तार किया जाए।

Related Articles

Back to top button