छत्तीसगढ़

रमन-राज में बढ़ी नक्सल समस्या’, दंतेवाड़ा उपचुनाव में जाते-जाते भूपेश ने कहा

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल बुधवार को दंतेवाड़ा में कांग्रेस प्रत्याशी देवती कर्मा के नामांकन दाखिले के लिए रवाना हुए। उन्होंने जोर देकर कहा कि हम चुनाव जीत रहे हैं। भाजपा ने पहले ही हार मान ली है।
श्री बघेल ने दंतेवाड़ा रवाना होने से पहले मीडिया से चर्चा में कहा कि वे कांंग्रेस प्रत्याशी देवती कर्मा के नामांकन दाखिले के लिए जा रहे हैं। पिछले चुनाव में कम मतों से हार का सामना करना पड़ा था, लेकिन इस बार हम चुनाव जीत रहे हैं। नक्सल घटनाओं में वृद्धि को लेकर भाजपा और पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के आरोपों पर पलटवार करते हुए कहा कि नक्सल समस्या रमन शासन काल में बढ़ी है।
उन्होंने कहा कि पहले 4 ब्लॉकों में समस्या थी अब बढक़र 40 ब्लॉकों में समस्या हो गई है। पहले 3 जिलों में ही नक्सल समस्या थी, जो कि बढक़र 14 जिलों में तक पहुंच गई है। अमित जोगी पर बदले की भावना से कार्रवाई के आरोपों पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि शिकायत के आधार पर कार्रवाई हुई है, जो कुछ भी हो रहा है, वह विधि सम्मत हो रहा है।
श्री बघेल के साथ-साथ प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी पीएल पुनिया और स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव भी दंतेवाड़ा रवाना हुए। श्री पुनिया मंगलवार को ही यहां पहुंच गए थे। उन्होंने चुनाव तैयारियों को लेकर पार्टी नेताओं के साथ बैठक भी की है। वैसे तो, उद्योग मंत्री कवासी लखमा और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम दंतेवाड़ा चुनाव प्रचार की कमान संभाल रहे हैं, लेकिन बस्तर के कई और प्रमुख नेताओं को वहां प्रचार की जिम्मेदारी दी जा सकती है।
अंदरूनी इलाकों में चुनाव प्रचार की कमान स्थानीय नेताओं के हाथों में है, जबकि शहरी इलाकों में बाहर से आए नेताओं को प्रचार की जिम्मेदारी दी गई है। पार्टी उन इलाकों पर विशेष रूप से फोकस कर रही है। जहां पिछले चुनाव में हार का सामना करना पड़ा था।

Related Articles

Back to top button