छत्तीसगढ़

लूटेरों ने कर्मचारी पर चलाई थी गोली, पुलिस को मिली लूट के आरोपियों की रिमांड

रायपुर । धरसींवा इलाके के चरौदा स्थित गुरु फ्यूल्स में 40 हजार लूटने के मामले में उप्र के प्रतापगढ़ में पुलिस के हत्थे चढ़े मो.ओसामा हुसैन और मो.शाहरूख की शुक्रवार को शिनाख्त कराई गई। गुरु पेट्रोल पंप के कर्मचारियों ने दोनों को देखते ही कहा-ये ही पैसा लूट कर भागे थे। इससे पहले दोनों लुटेरों को पुलिस ने कोर्ट में पेशकर विस्तृत पूछताछ करने दो दिन की पुलिस रिमांड मांगी। कोर्ट ने रिमांड मंजूर कर लिया।
उरला सीएसपी अभिषेक माहेश्वरी ने बताया कि पेट्रोल पंप में लूटपाट करने वाले बदमाशों के कई राज्यों में आपराधिक रिकार्ड होने की जानकारी मिली है। उप्र, बिहार पुलिस से रिकार्ड मांगा गया है। ट्रक चलाने की आड़ में ये गिरोह बनाकर छत्तीसगढ़, मप्र, उप्र, बिहार समेत कई राज्यों में लूट की वारदात को अंजाम दे चुके हैं।
पूछताछ में ओसामा हुसैन और शाहरूख ने बताया कि चरौदा पेट्रोल पंप के गल्ले व कर्मचारियों से 40 हजार रुपए लूटने के दूसरे दिन बेमेतरा जिले के बेरला तिगड्डा चौक पर अंबिका पेट्रोल पंप में धावा बोला था। पंप कर्मचारियों से झूमाझपटी के दौरान अपने आप को बचाने कर्मचारी ललित रजक को गोली मारनी पड़ा।
तीन गोली चलाने के बाद हड़बड़ा कर पकड़े जाने के डर से वहां से भागकर दुर्ग स्टेशन पहुंचे। पार्किंग में बाइक खड़ी कर ट्रेन से सीधे उप्र चले गए। लूट में शामिल तीसरे फरार आरोपित अजीत गौतम की तलाश की जा ही है। प्रतापगढ़ पुलिस की मदद लेने के साथ लोकल मुखबिरों को भी इस काम में लगाया गया है।
चकरभाठा में लूट से इंकार
बिलासपुर जिले के चकरभाठा क्षेत्र के सौरभ पेट्रोल पंप के मैनेजर सुरेंद्र कौशिक पर डंडे से हमला कर 1 लाख रुपये से भरा बैग लूटने से आरोपित लगातार इंकार कर रहे हैं। लेकिन अफसरों का कहना है कि इस लूट कांड में भी तीन नकाबपोश शामिल थे, लिहाजा उन पर ही शक है, इसलिए दोनों को पुलिस रिमांड पर लेकर पूछताछ की जा रही है।
बेमेतरा पुलिस ने की पूछताछ
बेरला (बेमतरा) एसडीओपी राजीव शर्मा शुक्रवार को धरसींवा पहुंचे। उन्होंने पकड़े गए दोनों लुटेरों से अंबिका पेट्रोल पंप में हुई लूटकांड के बारे में घंटों पूछताछ की। आरोपितों ने सिलसिलेवार घटनाक्रम बताया। बेरला पुलिस जल्द ही लुटेरों को रिमांड पर लेगी। इधर बिलासपुर के चकरभाठा पुलिस ने भी उरला सीएसपी से लुटेरों के संबंध में जानकारी ली। पूछा कि क्या, हमारे यहां पेट्रोल पंप में हुई लूट में भी ये शामिल हैं। उन्हें बताया गया कि फिलहाल लुटेरों ने कबूला नहीं है, लेकिन उम्मीद है कि विस्तृत पूछताछ में कुछ जानकारी मिलेगी।

Related Articles

Back to top button