खेल

भारतीय क्रिकेटर मोहम्मद शमी को राहत, गिरफ्तारी पर लगी रोक

घरेलू हिंसा मामले में गिरफ्तारी वारंट का सामना कर रहे भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को फिलहाल राहत मिल गई है और उनके वकील सलीम रहमान उनकी गिरफ्तारी पर रोक लगवाने में सफल रहे हैं। सलीम ने आईएएनएस से कहा कि यह कदम कानूनी प्रक्रिया के खिलाफ किसी भी मामले में था और ऐसा कोई तरीका नहीं था जिससे शमी को सरेंडर करने के लिए कहा जा सके।
वेस्टइंडीज दौरा समाप्त होने के बाद शमी अमेरिका चले गए हैं और वह अब बीसीसीआई के साथ-साथ अपने अमेरिकी वकील के भी संपर्क में थे। शमी पर उनकी पत्नी हसीन जहां ने घरेलू हिंसा के आरोप लगाए थे। अदालत ने शमी को 15 दिन के अंदर सरेंडर करने और जमानत की अर्जी देने के आदेश दिए थे।
बीसीसीआई के एक सीनियर अधिकारी ने आईएएनएस से कहा था कि शमी 12 सितम्बर को भारत लौटेंगे। इस समय वह अपने वकील सलीम रहमान के संपर्क में हैं।
अधिकारी ने कहा, “वेस्टइंडीज दौरा समाप्त होने के बाद शमी अमेरिका चले गए हैं और वह 12 सितम्बर को भारत लौटेंगे। कोर्ट से मिले गिरफ्तारी वारंट मामले में वह अपने वकील के संपर्क में हैं और उन्होंने इस मामले पर बोर्ड के लोगों से बात की है।”
भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने दो सितम्बर को कहा था कि शमी के खिलाफ बोर्ड तब तक कोई कार्रवाई नहीं करेगा जब तक वो चार्जशीट नहीं देख लेता है।
क्या है शमी-हसीन जहां का विवाद
पिछले साल मोहम्मद शमी के दक्षिण अफ्रीका दौरे से लौटने के बाद उनका हसीन जहां से विवाद हुआ था। यह विवाद सार्वजनिक हो गया था, जब हसीन जहां ने अपने फेसबुक अकाउंट पर कई फोटो और वॉट्सअप के स्क्रीनशॉट शेयर करते हुए शमी पर लड़कियों के साथ अवैध संबंध रखने का आरोप लगाया था। इसके बाद हसीन जहां ने शमी पर मारपीट, रेप, हत्या की कोशिश, घरेलू हिंसा और मैच फिक्सिंग जैसे कई गंभीर आरोप लगाए थे।

Related Articles

Back to top button