छत्तीसगढ़

श्री सिंहदेव से चर्चा में केन्द्रीय ग्रामीण विकास सचिव ने 56 सौ किमी पीएमजीएसवाय सडक़ निर्माण के लिए जताई सहमति

रायपुर पंचायत मंत्री टीएस सिंहदेव ने पिछले दिनों केन्द्रीय ग्रामीण विकास सचिव अमरजीत सिन्हा से मुलाकात की। इस मौके पर उन्होंने गांवों को विकास की मुख्य धारा में जोडऩे के लिए सडक़ कनेक्टिविटी की जरूरत पर बल दिया।
श्री सिंहदेव से चर्चा में केन्द्रीय ग्रामीण विकास सचिव ने 56 सौ किमी सडक़ निर्माण के लिए सहमति जताई। इसके लिए डीपीआर भेजने के लिए कहा है। राज्य सरकार ने अक्टूबर माह तक सभी डीपीआर केन्द्र सरकार को भेजने का लक्ष्य रखा है।
पंचायत मंत्री से चर्चा में यह भी भरोसा दिलाया गया कि प्रधानमंत्री सडक़ योजना फेस-3 के अंतर्गत ग्रामीण क्षेत्रों में प्रधानमंत्री सडक़ योजना अंतर्गत पूर्ण किए गए। ऐसे सडक़ जिसका निर्माण 10 साल पूरा हो चुका है, का चौड़ीकरण किया जाएगा। इसके साथ-साथ जहां जरूरत होगी वहां बड़े पुलों का भी निर्माण किया जाएगा। सडक़ों की प्राथमिकता इन्हीं सुविधाओं को ध्यान में रखकर उपयोगिता मानक अंकों के आधार पर किया जाएगा।
उन्होंने कहा कि योजना के अंतर्गत आम नागरिकों की जानकारी के लिए सभी सडक़ों को जीएसआई प्लेटफार्म पर तैयार किया जा रहा है और इसकी मॉनिटरिंग सेटेलाइट इमेजनरी के माध्यम से किया जा रहा है, जिससे सडक़ों की गुणवत्ता और प्रगति की समीक्षा आसानी से हो सके।

Related Articles

Back to top button