छत्तीसगढ़

वाधवानी-अग्रवाल ग्रुप ने 100 करोड़ की आय सरेंडर की

रायपुर। छत्तीसगढ़ के दो बड़े कारोबारी वाधवानी और अग्रवाल ग्रुप ने आयकर टीम की कार्रवाई के बाद 100 करोड़ की अघोषित आय सरेंडर की है। आयकर विभाग के आला अधिकारियों ने बताया कि शनिवार देर रात तक सभी ठिकानों पर जांच पूरी हो गई है। टीम ने छत्तीसगढ़ के साथ महाराष्ट्र, झारखंड और कोलकाता में करीब 50 ठिकनों पर दबिश दी थी। जांच के दौरान नौ और स्थानों को शामिल किया गया था। इसमें विशाखापट्टनम में एक स्थान और रायपुर में तीन कमीशन एजेंट के कार्यालय शामिल हैं।
स्टॉक वेरिफिकेशन और रॉ मटेरियल के मूल्यांकन और बिल-बुक के मिलान में भारी गड़बड़ी पकड़ी है। दोनों कारोबारी समूह के आठ लॉकर मिले हैं, जिसकी जांच अगले सप्ताह की जाएगी। छह करोड़ स्र्पये से अधिक नगद और साढ़े पांच करोड़ रुपए के गहने बरामद हुए थे। वहीं, शेल (फर्जी) कंपनियों में 50 करोड़ से अधिक के निवेश का खुलासा भी हुआ है।
कोलकाता में आठ और दूसरे स्थानों पर कुछ और शेल कंपनियों के बारे में पता चला है। शनिवार को एक कारोबारी समूह के हेड ऑफिस और दूसरे कारोबारी समूह के एक डॉयरेक्टर के निवास पर भी जांच की गई। इसमें बरामद दस्तावेजों का वेरिफिकेशन किया जा रहा है। कई स्थानों पर प्रापर्टी खरीद के दस्तावेज मिले। अब तक की जांच मंग कई बोरे दस्तावेज जब्त किए जा चुके हैं।

Related Articles

Back to top button