छत्तीसगढ़

नीट में 76 से कम वाले अभ्यर्थियों का भी ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन हो, कांग्रेस चिकित्सा प्रकोष्ठ की मांग, सचिव को पत्र

फिजियोथैरेपी प्रवेश काउंसिलिंग

रायपुर। प्रदेश कांग्रेस चिकित्सा प्रकोष्ठ ने नीट परीक्षा में शामिल 76 से कम प्राप्तांक वाले अभ्यर्थियों का रजिस्ट्रेशन ऑनलाइन शुरू करने की मांग चिकित्सा शिक्षा सचिव से की है, ताकि वे सभी फिजियोथैरेपी प्रवेश काउंसिलिंग में शामिल हो सके।
प्रदेश में मेडिकल कालेजों के बाद फिजियोथैरेपी कालेजों में प्रवेश की प्रक्रिया चल रही है, लेकिन नीट परीक्षा में 76 से कम प्राप्तांक वाले अभ्यर्थी शामिल नहीं हो पा रहे हैं। चिकित्सा शिक्षा विभाग के पास उनका विवरण उपलब्ध नहीं था। पूरी जानकारी नहीं होने के कारण येे सभी अभ्यर्थी फिजियोथैरेपी कोर्स में प्रवेश नहीं ले पा रहे हैं। उन्हें उनका रजिस्ट्रेशन न होना बताया जा रहा है।
प्रदेश कांग्रेस चिकित्सा प्रकोष्ठ के अध्यक्ष डॉ. राकेश गुप्ता का कहना है कि संचालक चिकित्सा शिक्षा विभाग की वेबसाइड में अब उन सभी अभ्यर्थियों से संबंधित जानकारी अपडेट कर ली गई है। विभाग के पास अब सभी अभ्यर्थियों का डाटा उपलब्ध है। ऐसे में उन्होंने चिकित्सा शिक्षा सचिव को पत्र लिखकर नीट परीक्षा में 76 से कम प्राप्तांक वाले सभी अभ्यर्थियों का फिर से ऑनलाइन रजिस्टे्रेशन शुरू किया जाए, ताकि वे सभी फिजियोथैरेपी प्रवेश काउंसिलिंग में शामिल हो सके। वहीं उपलब्ध सभी सीटें उनके काम आ सके।

Related Articles

Back to top button