नेशनल

गुर्जर आंदोलन पर बैंसला बोले, जब तक कोई फैसला नहीं लिया जाता, हम यहीं डटे रहेंगे

पांच फीसदी आरक्षण की मांग को लेकर राजस्थान में गुर्जर आंदोलन रविवार को भी जारी है।आंदोलन पर गुर्जर नेता किरोड़ी सिंह बैंसला ने कहा कि हम यहां तब तक डटे रहेंगे जब तक कोई फैसला नहीं ले लिया जाता है। इसके अलावा आंदोलन का असर भारतीय रेलवे पर भी पड़ा है।
आंदोलनकारी रविवार को भी रेलवे ट्रैक पर बैठे हुए हैं। सवाईमाधोपुर के मलारना स्टेशन और नीमोदा रेलवे स्टेशन के बीच ट्रैक पर ही तंबू लगा लिया। इससे पहले तीन दिन से चल रहे आंदोलन के कारण रेलवे ने शनिवार को 14 गाड़ियां रद्द कर दीं, जबकि चार के मार्ग बदले गए हैं। इससे दिल्ली और मुंबई के बीच गाड़ियों का आवागमन बंद हो गया।
शनिवार को ये गाड़ियां रद्द की गईं
आंदोलन के कारण शनिवार को हजरत निजामुद्दीन-अहमदाबाद, हजरत निजामुद्दीन-उदयपुर, उदयपुर-निजामुद्दीन देहरादून-बांद्रा एक्सप्रेस, बांद्रा टर्मिनस-लखनऊ एक्सप्रेस, इंदौर-नई दल्लिी सुपारफास्ट एक्सप्रेस, नई दिल्ली-इंदौर सुपारफास्ट एक्सप्रेस, बांद्रा-निजामुद्दीन गरीब रथ को रद्द कर दिया गया। उत्तर-पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी अभय शर्मा ने बताया कि फिरोजपुर कैंट-मुंबई सेंट्रल को रेवाडी-फुलेरा, चंदेरिया-रतलाम मार्ग की जगह आगरा कैंट-झांसी-बीना जंक्शन मार्ग से होकर निकाला जा रहा है।
बैंसला के साथ प्रदर्शन कर रहे लोग कोटाली ट्रैक पर बैठे हैं। गुर्जर आंदोलन की शुरुआत के साथ ही रेलवे ने दिल्ली से आने वाली ट्रेनों को बयाना में खड़ा कर दिया है। सवाई माधोपुर गंगानगर में भी गाड़ियों को आगे जाने से रोक दिया गया है। अवध एक्सप्रेस को भी सवाई माधोपुर में रोक दिया गया है। रेलवे ने इन ट्रैक पर सभी गाड़ियों का संचालन बंद कर दिया है।

Related Articles

Back to top button