छत्तीसगढ़

एटीएम कैश वैन से 1.64 करोड़ रुपए की लूट, गार्ड को बंदूक दिखाकर रुपए लूटे , आरोपी गिरफ्तार

कैश लेकर जा रही वैन पंक्चर होने के बाद झाल अतरिया इलाके में खड़ी थी, सफेद कार से पहुंचे थे नकाबपोश बदमाश

बेमेतरा. छत्तीसगढ़ के बेमेतरा में शनिवार को नकाबपोश बदमाशों ने एटीएम कैश वैन से 1.57 करोड़ रुपए लूट लिए। कैश लेकर जा रही वैन पंक्चर होने के बाद झाल अतरिया इलाके में खड़ी थी। इसी दौरान सफेद कार से पहुंचे बदमाशोें ने गार्ड को बंदूक दिखाकर नीचे उतारा और फिर उनसे मारपीट कर रुपयों से भरा बक्सा लेकर फरार हो गए। कैश वैन से दिन दहाड़े इतनी बड़ी लूट होने की खबर मिलते ही पुलिस और उच्चाधिकारियों में हड़कंप मच गया। बैंक की कैश वैन से करोड़ों की लूट करने वाले चारों आरोपी गिरफ्तार हो गए हैं। इन्हे नवागढ़ के बाघुल गांव के ग्रामीणों ने पकड़ा है। और कार व कैश समेत पुलिस के हवाले कर दिया है। ये लुटेरे वैन को लूट कर भाग रहे थे जिन्हे ग्रामीणों ने धर दबोचा है।
गार्ड और चालक के साथ की मारपीट, दोनों घायल
जानकारी के मुताबिक, एसबीआई बैंक के एटीएम में कैश डालने के लिए मोबाइल कैश वैन जा रही थी। वैन से बेमेतरा के एटीएम में कैश डालने के बाद नवागढ़ की ओर रवाना हुई। इसी दौरान झाल अतरिया मोड के पास अचानक गाड़ी पंक्चर हो गई। वैन पंक्चर होने पर चालक उसे ठीक करने का प्रयास कर रहा था। जबकि गार्ड रुपयों की रखवाली के लिए अंदर ही बैठा रहा। इसी बीच सफेद रंग की एक होंडा सिटी कार आकर वैन के पास रुकी। कार के रुकते ही उसमें से तीन नकाबपोश बदमाश बंदूक लेकर नीचे उतरे।
बदमाशों ने बंदूक दिखाकर वैन के अंदर बैठे चौकीदार को नीचे उतार लिया। इसके बाद उन्होंने गार्ड की बंदूक छीन ली और उसके व चालक के साथ मारपीट की। इसके चलते दोनों घायल हो गए। इसके बाद बदमाशों ने वैन के अंदर रखा रुपयों से भरा बक्सा उतार कर कार में रख लिया और फरार हो गए। बताया जा रहा है कि कैश बॉक्स में करीब 1.57 करोड़ रुपए थे। घटना के बाद प्रदेश के सभी बड़े शहरों में अलर्ट जारी कर दिया गया है। डीजीपी ने सभी एसपी को मुस्तैद रहने के निर्देश दे दिए हैं।
लुटेरों को रोकने के लिए ग्रामीणों ने किया पथराव, फिर भी भाग निकले
कैश वेन से लूट की घटना की जानकारी मिलते ही ग्रामीण भी एकजुट हो गए और भाग रहे बदमाशों की कार पर पथराव किया। हालांकि इसके बावजूद भी बदमाश नहीं रुके। बताया जा रहा है कि बदमाश हरियाणवी लहजे में बात कर रहे थे। फिलहाल बदमाशों को पकड़ने के लिए पुलिस ने नाकाबंदी कर दी है। कार के नंबर को ट्रेस करने की कोशिश भी पुलिस कर रही है। आस-पास के इलाकों में अलर्ट जारी कर दिया गया है।

Related Articles

Back to top button