chhattisgarhhindi newsUncategorizedछत्तीसगढ़

3 दिनों से 12 घंटे लेट चल रही जनशताब्दी, गुस्साए यात्रियों ने रेलवे स्टेशन पर किया जमकर हंगामा

16.09.22| रायगढ़-गोंदिया जनशताब्दी एक्सप्रेस के घंटों देरी से चलने के कारण यात्री परेशान हो रहे हैं। शुक्रवार को ये ट्रेन 12 घंटे लेट सुबह 10 बजे रायगढ़ पहुंची, जिसके बाद यात्रियों ने रेलवे स्टेशन पर जमकर हंगामा कर दिया। लोगों का कहना है कि जिस ट्रेन को गुरुवार रात 10 बजे पहुंचना था, वो आज सुबह 10 बजे पहुंच रही है। उन्होंने कहा कि रायगढ़-गोंदिया जनशताब्दी एक्सप्रेस अक्सर लेट रहती है, जिसके कारण उन्हें काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

यात्रियों का कहना है कि जब रेलवे उनसे पूरा किराया वसूल रही है, तो समय पर गंतव्य तक पहुंचाना और सुविधाएं देना भी उसका काम है। उन्होंने कहा कि ट्रेनों के लेटलतीफी के कारण अब लोग रेल यात्रा करने से ही कतराने लगे हैं। चाहे वह मुंबई रूट हो या फिर हावड़ा रूट पैसेंजर ट्रेनें तो फिर भी ठीक-ठाक चल रही हैं, मगर एक्सप्रेस ट्रेनों की चाल इस कदर बिगड़ चुकी है कि अगर किसी को एक घंटे की यात्रा कर अपनी मंजिल तक पहुंचना है, तो उसे ट्रेन के लिए 4-5 घंटे तक इंतजार करना पड़ रहा है। इसी बात पर यात्रियों की भीड़ स्टेशन सुपरिटेंडेंट के ऑफिस के सामने पहुंच गई और हल्ला मचा दिया। कुछ यात्रियों ने पूछताछ केंद्र में भी विवाद किया। रेलवे का कोई भी जिम्मेदार अधिकारी यहां नहीं पहुंचा।

गुस्साए लोगों ने कहा कि रायगढ़-गोंदिया जनशताब्दी एक्सप्रेस पिछले 3 दिनों से 12-12 घंटे देर चल रही है। रात की ट्रेन हर दिन सुबह आ रही है। ये ट्रेन रायगढ़ से सुबह 6.20 बजे खुलती है और दोपहर 2 बजे गोंदिया पहुंचती है। वहीं वापसी में इसे रात को 10 बजे रायगढ़ वापस लौट आना होता है।

जनशताब्दी एक्सप्रेस की चाल पिछले 6 माह से बिगड़ी हुई है। इसका असर ट्रेन के टिकट रिजर्वेशन पर भी पड़ रहा है। पहले रायगढ़ से इस ट्रेन में 3 से 4 सौ यात्री रोजाना सफर करते थे, लेकिन अब इनकी संख्या घटकर डेढ़ से दो सौ के करीब रह गई है। खासकर सितंबर माह में तो जनशताब्दी के टिकट बिक्री में रिकॉर्ड गिरावट दर्ज की जा रही है, जिससे रेलवे को भी राजस्व का नुकसान हो रहा है।

13 सितंबर की रात 10 बजे पहुंचने वाली रायगढ़-गोंदिया जनशताब्दी एक्सप्रेस सुबह 10 बजे पूरे 12 घंटे विलंब से पहुंची थी। इसी तरह बुधवार 14 और गुरुवार 15 सितंबर को भी ये ट्रेन लेट से आई।

रेलवे PRO अम्बिकेश साहू ने कहा कि नागपुर डिवीजन में काम चल रहा है, इसलिए ट्रेनों की लेटलतीफी जारी है। बहुत जल्द ट्रेनें अपने नीयत समय पर पहुंचने लगेंगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button