छत्तीसगढ़

स्थानांतरण के बाद ज्वाइनिंग ना देने वाले सरकारी अधिकारी कर्मचारियों को शासन ने एकतरफा भारमुक्त किया

14 अकटूबर तक ज्वाइनिंग देने पर होगी कार्यवाही

रायपुर. शासकीय स्थानांतरण होने के बाद भी अब तक ज्वाइनिंग ना देने वाले सरकारी अधिकारी कर्मचारियों को शासन ने एकतरफा भारमुक्त कर दिया है. उन्हें 14 अकटूबर तक ज्वाइनिंग देने के निर्देश दिए गए हैं अन्यथा उसके बाद अनुशासनहीनता की कार्रवाई की जाएगी.
सूत्रों ने बताया कि अपर विकास आयुक्त अशोक चौबे के नाम से जारी आदेश में कलेक्टर और जिला पंचायतों के सीईओ को निर्देशित किया गया है कि स्थानांतरित अधिकारी कर्मचारियों को जल्द से जल्द ज्वाइनिंग देने को कहें. पिछले माह विभागीय आदेश द्वारा अधिकारी/कर्मचारी को स्थाना तरित किया गया था परंतु इन लोगों ने अभी तक अपने स्थान पर कार्यभार ग्रहण नही किया है. हालांकि कुछ लोग न्यायालय में गये हैं और कुछ लोग जुगाड़पानी का इस्तेमाल कर ट्रांसफर रूकवाने में लगे हैं.
आदेश में कहा गया है कि उपरोक्त आदेशों द्वारा स्थान्तरित किये गए सभी अधिकारियों/कर्मचारियों को 14 अकटूबर से स्वमेव भारमुक्त माने जायेंगे| इस आदेश को परिपालन में स्थान्तरित स्थान पर अधिकारी/कर्मचारी द्वारा यदि उपस्थिति नहीं दी जावेगी तो उनके विरुद्ध अनुशासनात्मक कार्यवाही की जावेगी| यह आदेश माननीय न्यायलय से स्थगन प्राप्त प्रकरणों पर लागू नहीं होगा|

Related Articles

Back to top button