छत्तीसगढ़

मुख्यमंत्री ने कहा चित्रकोट में अब भाजपा के ठेकेदार नहीं दिखाई दे रहे

रायपुर।मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने चित्रकोट उप चुनाव में भाजपा की सक्रियता नहीं होने पर कहा कि दंतेवाड़ा जो उनकी सीट थी हमने भाजपा की सीट छीनी है। रमन सिंह ने दंतेवाड़ा में ठेकेदारों को लगाया था, अब वो ठेकेदार चित्रकोट में नहीं दिखाई दे रहे हैं ।
उन्होंने कहा कि दंतेवाड़ा उपचुनाव में पूरा दांव और ठेकेदारों को रमन सिंह ने लगाया था। रमन सिंह ने पूरी ताकत लगा दी थी। चित्रकूट में वह ठेकेदार नहीं दिखाई दे रहे है लेकिन विपक्ष को कमजोर नहीं आंकना चाहिए। हम पूरी ताकत के साथ लड़ रहे। नगरीय निकाय चुनाव में अप्रत्यक्ष प्रणाली का भाजपा के विरोध पर भूपेश बघेल ने कहा कि भाजपा तो पहले से ही चाह रही थी कि प्रदेश में नगर निगम और अन्य नगरीय निकायों में चुनाव न हो। यही वजह है कि पार्टी इसका विरोध कर रही है।
उत्तरप्रदेश चुनाव प्रचार में रवाना होने से पूर्व पत्रकारों से चर्चा में मुख्यमंत्री ने पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के उस बयान पर भी पलटवार किया कि राज्य सरकार उन्हें सौ साल तक जेल नहीं भेज सकती, इस पर उन्होंने कहा कि रमन सिंह को बहुत अहंकार है। जितना कमीशनखोरी से उन्होंने धन इकट्टा किया है उसी के बल पर गरज रहे हैं। उन्होंने नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक पर भी निशाना साधा और कहा कि जांच से डर की वजह से नेता प्रतिपक्ष ने हाईकोर्ट में पीआईएल लगाई है। उन्होंने कहा कि हमें किसी को जेल भेजने का शौक नहीं है।
उन्होंने कहा कि उत्तरप्रदेश और हरियाणा में 2 दिनों का दौरा कार्यक्रम बना हुआ है, यहां चुनाव प्रचार किया जाएगा। सभी जगह कांग्रेस की लड़ाई है लेकिन रिजल्ट है वह जनता बनाएगी। पहले से अनुमान लगाना गलत है अपनी बात जनता के सामने पूरी दमदारी से रख रहे है।
गौठान के कार्यों पर उठते सवाल पर कहा प्रत्येक गांव तक गौठान को पहुंचाना है। छत्तीसगढ़ में बड़ी समस्या यह है कि खुले में मवेशी घूम रहे हैं जिससे जानमाल का नुकसान तो हो रहा है और फसल भी बर्बाद हो रही है। उन्होंने कहा कि यह सब रमन सिंह के 15 साल के कुशासन का परिणाम है यदि पहले इस व्यवस्था होती तो आज ये स्थिति नहीं होती, व्यवस्था करने में समय जरूर लग रहा है । इससे हम जैविक खेती की ओर बढ़ेंगे और उपभोक्ताओं को सब्जी अनाज शुद्ध रूप से मिलेगा।
चित्रकूट उपचुनाव पर बीजेपी की सक्रियता नहीं होने पर बोले जो उसकी सीट थी उसे हम ने छीन लिया। दंतेवाड़ा उपचुनाव में पूरा दांव और ठेकेदारों को रमन सिंह ने लगाया था। पूरी ताकत लगा दी थी रमन सिंह ने। चित्रकूट में वह ठेकेदार नहीं दिखाई दे रहे है लेकिन विपक्ष को कमजोर नहीं आंकना चाहिए। हम पूरी ताकत के साथ लड़ रहे। नगरीय निकाय चुनाव में अप्रत्यक्ष प्रणाली का भाजपा के विरोध पर भूपेश बघेल ने कहा कि बीजेपी तो पहले से ही चाह रही थी कि प्रदेश में नगर निगम और अन्य नगरीय निकायों में चुनाव न हो। यही वजह है कि पार्टी इसका विरोध कर रही है।

Related Articles

Back to top button