छत्तीसगढ़

चित्रकोट उप चुनाव मतदान 21 को, चुनावी शोर थमा, भूपेश, रमन ने ली कई सभाएं

रायपुर। चित्रकोट विधानसभा क्षेत्र में चुनाव-प्रचार के अंतिम दिन कांग्रेस-भाजपा ने अपनी पूरी ताकत झोंकी। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमनसिंह ने वहां कई जगहों पर चुनावी सभाएं लेते हुए अपनी-अपनी पार्टी प्रत्याशी के जीत के दावे किए। 21 अक्टूबर को वहां सुबह 8 से शाम 5 बजे तक वोट डाले जाएंगे। इसके पहले वहां डोर- टू-डोर प्रचार किए जाएंगे।
बताया गया कि कि चुनाव आयोग की ओर से चुनाव की तैयारी लगभग पूरी कर ली गई है। वहां चुनाव के लिए कुल 229 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। इसमें से दस फीसदी मतदान केंद्रों की मॉनीटरिंग यहां चुनाव आयोग मुख्यालय से की जाएगी। सभी केंद्रों के लिए मतदान दल कल सडक़ मार्ग से रवाना किए जाएंगे। चुनाव-प्रचार आज शाम 5 बजे के बाद थम जाएगा। चुनाव आयोग ने शांतिपूर्ण चुनाव कराने वहां के मतदान केंद्रों समेत पूरे क्षेत्र में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की है।
ओपिनियन पोल पर रोक
चुनाव आयोग ने चित्रकोट उपचुनाव के मद्देनजर एक्जिट पोल के संचालन और प्रकाशन-प्रसारण पर रोक लगा दी है। आयोग द्वारा जारी अधिसूचना के अनुसार चित्रकोट उपचुनाव के लिए मतदान के दिन 21 अक्टूबर को सुबह 7 बजे से शाम साढ़े 6 बजे तक की अवधि में उपचुनाव के संबंध में किसी भी तरह के एक्जिट पोल का संचालन तथा प्रिंट या इलेक्ट्रॉनिक मीडिया द्वारा इसका प्रकाशन, प्रचार या अन्य किसी भी तरीके से प्रसार पर प्रतिबंध रहेगा। यह भी स्पष्ट किया गया है कि चित्रकोट विधानसभा क्षेत्र में मतदान समाप्ति के 48 घंटे तक किसी भी प्रकार के निर्वाचन संबंधी विज्ञापन, ओपिनियन पोल या अन्य किसी पोल सर्वे पर रोक रहेगी।

Related Articles

Back to top button