छत्तीसगढ़

सीएम हाउस घेरने निकले हजारों अनियमित कर्मी सडक़ पर रोके गए, जमकर प्रदर्शन, नियमित करने व छंटनी बंद करने की मांग

रायपुर। प्रदेश के सरकारी दफ्तरों एवं निगम-मंडलों में लंबे समय से काम करने वाले हजारों अनियमित कर्मियों ने नियमित करने की मांग को लेकर रविवार को यहां जमकर धरना-प्रदर्शन किया। शाम को वे सभी ध्यानाकर्षण रैली निकाल सीएम हाऊस घेराव के लिए निकले, इस दौरान पुलिस ने उन्हें बेरीकेड्स लगाकर बिजली आफिस चौक कालीबाड़ी के पास रोक लिया। इसके बाद वे सभी वहीं नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन करते रहे। उन्होंने चेतावनी दी है कि महीनेभर में नियमित करने की कार्रवाई शुरू न करने पर वे सभी उग्र आंदोलन के लिए विवश होंगे।
छत्तीसगढ़ संयुक्त प्रगतिशील कर्मचारी महासंघ के बैनर पर प्रदेश के हजारों अनियमित कर्मी आज सुबह यहां एकजुट हुए। इसके बाद वे सभी नारेबाजी करते हुए धरने पर बैठ गए। उनका कहना है कि सरकार उन सभी को नियमित करने के बजाए उन्हें नौकरी से बाहर निकालने में लगी है, ऐसे में वे सभी परेशान है। उनका यह भी कहना है कि चुनाव के समय कांग्रेस ने उन सभी को सरकार बनने पर नियमित करने का भरोसा दिलाया था, लेकिन अभी तक इस दिशा में कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है।
उनकी मांगों में नियमितीकरण, 62 वर्ष की आयु तक नौकरी की सुरक्षा, निकाले गए कर्मियों की बहाली, आउटसोर्सिंग-ठेका प्रथा बंद करने व अंशकालिक कर्मियों को पूर्णकालीन करने शामिल हैं। रैली सभा को कर्मचारी महासंघ के संरक्षक विजय झा, अध्यक्ष गोपाल साहू, अनिल देवांगन व अन्य कई नेताओं ने संबोधित करते हुए कहा कि वे सभी इस संबंध में शासन-प्रशासन को ज्ञापन सौंपकर चर्चा करेंगे।

Related Articles

Back to top button