छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ राज्योत्सव के शुभारंभ समारोह में मुख्य अतिथि होंगी श्रीमती सोनिया गांधी

मुख्यमंत्री बघेल के आमंत्रण को किया स्वीकार

रायपुर/ छत्तीसगढ़ राज्य के 19वें स्थापना दिवस कार्यक्रम की मुख्य अतिथि कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी होंगी। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने नई दिल्ली में बुधवार को सोनिया गांधी के निवास पर उनसे सौजन्य मुलाकात कर उनसे छत्तीसगढ़ राज्य स्थापना दिवस पर आयोजित राज्योत्सव के शुभारंभ समारोह में शामिल होने का निमंत्रण दिया। सोनिया गांधी ने भूपेश के निमंत्रण को स्वीकार करते हुए राज्योत्सव में शामिल होने की अपनी सहमति प्रदान की।
छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के साइंस कॉलेज मैदान पर 1 से तीन नवंबर को होने वाले मुख्य कार्यक्रम का उद्घाटन 1 नवंबर को सोनिया गांधी के हाथों होगा। साइंस कॉलेज मैदान पर राज्योत्सव की तैयारियां जोरों पर हैं। कार्यक्रम स्थल पर मुख्य मंच के साथ विभागीय प्रदर्शनी और निवेश प्रोत्साहन के लिए व्यापार मेला, कृषि मेला आयोजन के लिए डोम इत्यादि की व्यवस्था की जा रही है। यहां वीआईपी लाउंज और अन्य निर्माण कार्याें को लेकर अधिकारियों ने जायजा लिया। यहां मुख्य कार्यक्रम के लिए मंच हैलीपेड के पीछे की जगह तय की गई थी।
प्रदेश कांग्रेस कमेटी सोनिया गांधी के प्रदेश आगमन को लेकर स्वागत की तैयारियों की रूपरेखा बनाने में जुट गई है। राज्य में कांग्रेस सरकार बनने के बाद उनका यह पहला छत्तीसगढ़ दौरा होगा। राज्य सरकार उनके दौरे को लेकर एक-दो योजनाओं का शुभारंभ उनके हाथों से कराने पर विचार कर रही है। फिलहाल इस संबंध में राज्य मंत्रिमंडल विचार कर निर्णय लेगा।

Related Articles

Back to top button