छत्तीसगढ़

मुख्यमंत्री ने किया ग्यारह सीटों पर किया जीत का दावा, प्रत्याशियों को बताया अनुभवी और युवा

रायपुर। दिल्ली से लौटे सीएम भूपेश बघेल ने लोकसभा की ग्यारह सीटों पर जीता दावा किया है। सीएम बघेल को लोकसभा प्रत्याशियों की जीत पर पूरा भरोसा है। उनकी मानें तो सभी कांग्रेस प्रत्याशी अनुभवी और युवा हैं।
प्रत्याशियों के बारे में उन्होंने कहा कि खेलसाय सिंह समेत सभी उम्मीदवार का क्षेत्र में व्यापक जनाधार है, वहीं साफ सुथरी छवि और सक्रियता के पैमाने पर भी सभी काफी आगे हैं। खेलसाय सिंह सांसद भी रह चुके हैं। उन्होंने प्रत्याशियों पर भरोसा जताते हुए कहा, मुझे विश्वास है कि सभी प्रत्याशी जीतेंगे। कांकेर के बीरेश ठाकुर को टिकट देने सीएम बघेल ने कहा, वो काफी समय से एक्टिव रहे हैं, वहीं पंचायत और ग्रामीण स्तर पर उनकी एक मजबूत पहचान रही है।
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने टिकट वितरण पर कहा कि टिकट का बंटवारा काफी सोच समझकर और सभी जीतने वाले प्रत्याशियों को मौका दिया गया है। श्री बघेल ने कहा कि इस बार हम भाजपा से हर चीज में आगे हैं। चुनावी तैयारी और टिकट वितरण दोनों में भाजपा उनसे पीछे है।
इस दौरान उन्होंने ने भाजपा को राफेल सहित कई मुद्दे पर फिर घेरा है। बघेल ने कहा विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा नरेंद्र मोदी के चेहरे पर चुनाव लडऩे की बात कहती थी। तब पोस्टर में मोदी का चेहरा बड़ा होता था। लेकिन राहुल गांधी ने जब से राफेल का मुद्दा उठाया है। चुनाव आते-आते मोदी-शाह का चेहरा झालर की तरह नजर आने लगा है। सीएम बघेल ने कहा कि राफेल डील पर चौकीदार चोरी ऊपर से सीना जोरी कर रहे हैं।उन्होंने पूर्व सीएम रमन सिंह के दामाद डॉ पुनीत गुप्ता पर भी बयान दिया। कहा उनके खिलाफ आर्थिक अनियमितता की विभागीय जांच जारी है।
भाजपा के नेशनल हेराल्ड को विज्ञापन देने के बयान पर भी बघेल ने पलटवार किया है। उन्होंने कहा कि नेशनल हेराल्ड का देश में राजनीतिक महत्व रहा है। उन्होंने कहा कि इसका देश की आजादी में बड़ा योगदान रहा। साथ ही भाजपा पर पलटवार करते कहा कि भाजपा ने पांचजन्य, कमल को विज्ञापन दी, जिसकी कोई भूमिका ही नहीं रही। उन्होंने आगे कहा कि एक उंगली उठाओगे तो तीन उंगली आपके तरफ उठेगी।

Related Articles

Back to top button