गैजेट

आ गई बुलेट-एवेंजर जैसी इलेक्ट्रिक बाइक, सिंगल चार्ज में चलेगी 220 किमी, किमत भी है बेहद कम

Electric Bike Komaki: इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता कंपनी कोमाकी इलेक्ट्रिक व्हीकल ने देश के पहली इलेक्ट्रिक क्रूजर बाइक को लॉन्च कर दिया है. इलेक्ट्रिक बाइक को कंपनी के सभी डीलरशिप पर 26 जनवरी से उपलब्ध कराया जाएगा. इसे तीन अलग-अलग कलर स्कीम गार्नेट रेड, डीप ब्लू और जेट ब्लैक में पेश किया जाएगा. इस बाइक की कीमत 1.68 लाख रुपए (एक्स-शोरूम) रखी गई है.

कोमाकी रेंजर में बड़े ग्रॉसर व्हील और क्रोम एक्सटीरियर हैं, जो किसी स्पेशल क्रूजर बाइक की तरह हैं. बाइक में चमकदार क्रोम से सजाए गए रेट्रो-थीम वाले गोल एलईडी हेडलैंप मिलते हैं, जो ड्यूल क्रोम से लैस राउंड शेप लैंप के साथ दिए गए हैं. हेडलैम्प के दोनों तरह रेट्रो-थीम वाले साइड इंडिकेटर भी दिए गए हैं. अन्य डिजाइन एलिमेंट्स में लेग गार्ड, फॉक्स एक्जॉस्ट, ब्लैक अलॉय व्हील्स जैसे फीचर्स शामिल हैं.

फीचर्स
बाइक में बजाज एवेंजर की तरह चौड़े हैंडलबार, सिंगल-पॉड इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, फ्यूल टैंक पर चमकदार क्रोम ट्रीटेड डिस्प्ले देखने को मिलती है. पिछली सीट के पीछे एक बैकरेस्ट दिया गया है. दोनों तरफ के हार्ड पैनियर इस बात की ओर इशारा करते हैं कि मोटरसाइकिल को लंबी दूरी की राइडिंग की हिसाब से डिजाइन किया गया है. इसके अलावा क्रूजर बाइक की तरह साइड इंडिकेटर के साथ एक गोल आकार की टेललाइट दी गई हैं.

इस बाइक को लॉन्ग रूट के हिसाब से भी डिजाइन किया गया है.

220 किमी की रेंज
इलेक्ट्रिक क्रूजर बाइक कोमाकी में 4-किलोवाट बैटरी पैक के साथ 4,000-वाट मोटर मिलती है. यह देश में अब तक के किसी भी टू-व्हीलर में सबसे बड़ी है. कंपनी का यह भी दावा है कि Ranger एक बार फुल चार्ज करने पर 180-220 किलोमीटर की दूरी तय कर सकती है. यह Komaki Ranger को भारत में सबसे लंबी ड्राइविंग रेंज वाला इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर बनाती है. ईवी ब्रांड ने यह भी दावा किया कि यह क्रूजर बाइक विभिन्न प्रकार के इलाकों के साथ-साथ हर तरह के मौसम स्थितियों से निपटने में सक्षम होगी. (news18.com)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button