नेशनल

बोधगया में गिरा सेना का माइक्रो एयरक्राफ्ट, सवार थे दो पायलट

गया, 28 जनवरी : बिहार के गया जिले के बोधगया प्रखंड के बगदाहा गांव में सेना का एक माइक्रो एयरक्राफ्ट (Micro Aircraft) अचानक खेत में गिर गया. घटना शुक्रवार सुबह की बताई जा रही है. माइक्रो एयरक्राफ्ट को गिरता देख ग्रामीणों डर गए. इसी दौरान कई लोग फोन में वीडियो बनाने लगे. वहीं, इसे देख कई ग्रामीण दौड़कर भागने लगे, तभी तेज आवाज के साथ माइक्रो एयरक्राफ्ट खेत में जा गिरा.
हो सकती है तकनीकी खराबी

इधर, घटना के बाद माइक्रो एयरक्राफ्ट में सवार दोनों पायलट बाहर निकले. दोनों सुरक्षित हैं. घटना के बाद लोगों की मौके पर भीड़ जुट गई. इसके बाद पायलट ने ऑफिसर्स ट्रेनिंग एकेडमी (OTA) को इसकी सूचना दी. सूचना के बाद ओटीए के अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे और हल्के रूप से क्षतिग्रस्त एयरक्राफ्ट को वापस कैंप लाया गया. प्रशिक्षण के लिए माइक्रो एयरक्राफ्ट से जवानों ने उड़ान भरा था, लेकिन तकनीकी खराबी आ जाने के कारण अनियंत्रित हो गया था. जांच के बाद पता चलेगा कि क्या कुछ खराबी थी या कहां से दिक्कत आई थी.
एयरपोर्ट के निदेशक ने क्या कहा?

हालांकि दोनों पायलट की सूझबूझ के कारण कोई बड़ा हादसा नहीं हुई. इस संबंध में गया अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट (Gaya International Airport) के निदेशक बंगजीत शाहा ने बताया कि गया ओटीए से सेना का जवान माइक्रो एयरक्राफ्ट से प्रशिक्षण के लिए उड़ान भरा था. उड़ान के कुछ ही देर बाद सूचना मिली कि एयरक्राफ्ट अनियंत्रित हो गया और इमरजेंसी लैंडिंग कर खेत में उतारा गया है. (abplive.com)

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button