छत्तीसगढ़

महासमुंद : 10 लाख के गांजे संग दो युवक गिरफ्तार

महासमुंद, 29 जनवरी। ओडिशा से गांजा लेकर उत्तर प्रदेश के वाराणसी जा रहे दो युवकों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इनके पास से कार में 50 किलो गांजा जब्त किया गया है, जिसकी कीमत 10 लाख रुपए आंकी गई है। गिरफ्तार युवकों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट की धारा 20 के तहत कार्रवाई कर न्यायिक रिमांड पर भेज दिया गया है। पूछताछ में युवकों ने बताया कि वे ओडिशा से गांजा लेकर वाराणसी जा रहे थे।

कोमाखान पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार शुक्रवार को ओडिशा की ओर से कार में गांजा परिवहन करने की सूचना मिली थी। सूचना पर पुलिस की टीम को टेमरी चेकपोस्ट पर अलर्ट किया गया था। टेमरी स्थित अंतरराज्यीय चेकपोस्ट पर पुलिस की टीम सभी गाडिय़ों की जांच कर रही थी। इसी दौरान ओडिशा के खरियाररोड की ओर से कार क्रमांक यूपी 32 एमजे 0411 चेकपोस्ट पर पहुंची। यहां कार को रोका गया और उसमें सवार दो युवकों को गाड़ी से उतारकर पूछताछ की गई। कार को चलाने वाले ने अपना नाम सुधांशु मिश्रा (27), निवासी बाबतपुर थाना बड़ागांव जिला वाराणसी उत्तर प्रदेश और बगल में बैठे युवक ने अपना नाम मोहित वर्मा (27) निवासी सैदपुर थाना सैदपुर कोतवाली जिला गाजीपुर उत्तर प्रदेश बताया। कार की डिक्की खोली गई, जिसमें दो अलग-अलग बोरियां रखी हुई थी। बोरियों को को खोलने पर उसमें से गांजे के पैकेट मिले। इसके बाद पुलिस की टीम ने गवाहों के समक्ष गांजे के पैकेट का वजन कराया, जिसमें 50 किलो गांजा था।

इसके बाद दोनों युवकों को एनडीपीएस एक्ट के मामले में गिरफ्तार किया गया। मामले में कोमाखान पुलिस ने अपराध पंजीबद्ध कर दोनों युवकों को न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया है। युवकों के पास से 50 किलो गांजा, 7 लाख कीमत की कार, नगदी रकम के साथ मोबाइल जब्त किया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button