अन्तर्राष्ट्रीय

सीक्रेट एनर्जी’ से शरीर पर ‘चिपकाईं 85 चम्मचें’, गिनीज़ वर्ल्ड रिकॉर्ड में नाम दर्ज

एक ईरानी ने अपने शरीर पर दुनिया में सबसे ज्यादा चम्मचें बैलेंस करने का अजीबोगरीब गिनीज़ रिकॉर्ड बनाया है. ईरान के करज में रहने वाले 50 साल के अबुफज़ल साबेर मोख़्तारी ने हाल ही ये वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है. मोख़्तारी कहते हैं, “जब मैं बच्चा था तब मुझे एक दिन अचानक अपने इस टैलेंट का पता चला. मोख्तारी आगे बताते हैं, ” लेकिन सालों के अभ्यास और प्रयास के बाद मैं अपने इस टैलेंट को और मज़बूत करने में सफल रहा और आज जहां हूं वहां पहुंच पाया. ”

अबुफज़ल ने तीसरे प्रयास में यह अजीबोग़रीब वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है. इससे पहले शरीर पर सबसे ज्यादा चम्मचें बैलेंस करने का रिकॉर्ड स्पेन के मार्कोज़ रुईज़ सेबैलोज़ के नाम था. उन्होंने 64 चम्मचों का अपने शरीर पर संतुलन बनाया था.

गिनीज़ वर्ल्ड रिकॉर्ड की तरफ से अबुफज़ल का एक वीडियो भी इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया गया है. जिसमें उनके शरीर पर एक-एक कर चम्मच रखीं जा रही हैं. अबुफ़जल मोख्तारी इन चम्मचों को ऐसे बैलेंस करते हैं जैसे उनके शरीर में कोई चुंबक लगा हो.

गिनीज़ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स की टीम से बात करते हुए मोख्तारी बताते हैं कि उनका मानना है कि उनके पास विशेष शक्ति है. वो कहते हैं कि उनके पास ऐसी क्षमता है जिससे वो अपने शरीर की ऊर्जा को किसी भी चीज़ में ट्रांसफर कर सकते हैं जिससे वो उनके शरीर पर चिपक जाती है.

अबुफज़ल कहते हैं, ” मैं अपने शरीर की एनर्जी को किसी भी वस्तु में ट्रांसफर कर देता हूं, जब कि मैं उसे छू सकता हूं और महसूस कर सकता हूं. मैं फिर उस चीज़ पर जितना हो सके उतना ध्यान केंद्रित करता हूं. और इसी तरह मैं यह कारनामा कर पाता हूं.

अबुफज़ल साबेर मोख़्तारी को ईरान का मैग्नेट मैन भी कहा जाता है. गिनीज़ रिकॉर्ड्स के अधिकारियों से बात करते हुए उन्होंने कहा. “मैं किसी भी चीज को अपने शरीर से चिपका सकता हूं, यहां तक कि इंसान को भी यह पूरा मामला ध्यान केंद्रित कर एनर्जी ट्रांसफर करने का है.” (ndtv.in)

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button