छत्तीसगढ़

फिट इंडिया : बच्चों ने कहा खेलेंगे-कूदेंगे तो रहेंगे स्वस्थ

बिलासपुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार सुबह राजधानी दिल्ली में ‘फिट इंडिया अभियान’ की शुरुआत की। खेल दिवस के अवसर पर इस मूवमेंट को लॉन्च किया गया है। देशभर में इस का लाइव प्रसारण किया गया। शासकीय उधातर माध्यमिक शाला शंकर नगर, दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे हायर सेकेंडरी स्कूल, गवर्नमेंट मल्टीपरपज स्कूल, महारानी लक्ष्मीबाई कन्या शाला सहित शहर के तमाम स्कूलों में प्रोजेक्टर के माध्यम से बच्चों को इसे दिखाया गया।
अभियान की शुरुआत करने के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज के दिन हमें मेजर ध्यानचंद के रूप में महान स्पोर्ट्‌सपर्सन मिले थे, आज देश उनको नमन कर रहा है। फिट इंडिया मूवमेंट के जरिए हेल्थी इंडिया की दिशा में महत्वपूर्ण कदम बढ़ा दिया है।
प्रधानमंत्री ने कहा कि न्यू इंडिया में हर नागरिक को फिट करना सरकार का लक्ष्य है। बधाों से लेकर बड़ों को इसमें भाग लेना चाहिए। मूवमेंट को लेकर स्कूली बच्चों ने कहा कि स्वास्थ्य को लेकर प्रधानमंत्री ने काफी अच्छी बातें कही है।
बच्चों ने पढ़ाई के अलावा अब खेल में भी ध्यान देने की बात कही। शंकर नगर स्कूल के हिमांशु ने कहा कि अब से वह मोबाइल पर ज्यादा समय नहीं बताएगा। रेलवे स्कूल की अनामिका ने कहा कि स्कूल से छुट्टी होने के बाद अब रोज 2 घंटे आउटडोर गेम्स पर फोकस करेगी। गवर्नमेंट मल्टी परपज के राजेश यादव ने कहा कि अब शिवा रोज सुबह 5ः00 बजे उठकर 1 घंटे खेल मैदान में दौड़ लगाएगा।

Related Articles

Back to top button