नेशनल

गोवा में अमित पालेकर होंगे आम आदमी पार्टी का CM चेहरा, अरविंद केजरीवाल ने किया एलान

गोवा, 19 जनवरी : दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने आज गोवा में पार्टी के मुख्यमंत्री चेहरे का एलान किया. उन्होंने ऐलान किया कि इस बार गोवा विधानसभा चुनाव में आप पार्टी की तरफ से सीएम के उम्मीद्वार Amit Palekar होंगे.

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि अमित पालेकर पेशे से वकील हैं और भंडारी समुदाय से आते हैं. केजरीवाल ने कहा कि अमित गोवा के हर समुदाय के लोगों की मदद करते आए हैं. उन्होंने सबसे ज्यादा मदद कोरोना के दौरान की है. दरअसल कोरोना की दूसरी लहर में जब गोवा में ऑक्सीजन की कमी की वजह से कई लोगों की मौत हुई तब अमित पालेकर ने ही बॉम्बे हाईकोर्ट में याचिका दायर कर कोर्ट से हस्तक्षेप करने की मांग की थी. केजरीवाल ने अपने कॉन्फ्रेंस में कहा कि गोवा में भंडारी समुदाय के लोगों को तरक्की से वंचित रखा गया है. इस समाज के लोगों ने खून-पसीने से गोवा की तरक्की में योगदान दिया. अभी तक गोवा में एक बहुत बड़ा समाज का हिस्सा है, भंडारी समाज, उनके मन में इंजस्टिस की फिलिंग है.

गोवा के पास है ऑप्शन

उन्होंने कहा कि गोवा की जनता फिलहाल मौजूदा पार्टियों से तंग आ गई हैं. गोवा के लोग बदलाव मांग रहे हैं. उनके पास ऑप्शन नहीं थे, लेकिन अब आम आदमी पार्टी आ गई है. उन्होंने कहा, ” मुझे पूरा विश्वास है कि जनता अमित पालेकर को सपोर्ट करेगी और आम आदमी पार्टी को एक मौका जरूर देगी.”
मां रह चुकी हैं सरपंच

बता दें कि अमित पालेकर को सीएम उम्मीद्वार के रूप में चुने का सबसे बड़ा कारण रहा है कि वो सोशल वर्क में बहुत ऐक्टिव रहते हैं. इसके अलावा गोवा की जनता भी उन्हें काफी पसंद करती है. अमित जरूरतमंदो की मदद करने के लिए हमेशा आगे रहे हैं. वहीं पालेकर के लिए राजनीति नई नहीं है. दरअसल उनकी मां पिछले 10 सालों तक सरपंच रह चुकी हैं. इसके अलावा पालेकर सांता क्रूज इलाके में लंबे समय से एक्टिव भी रहे हैं. (ndtv.in)

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button