chhattisgarhछत्तीसगढ़

कृषि मंत्री ने रसायनिक खाद की कमी पर कहा- महंगाई की वजह से कंपनी भी नहीं कर पा रही सप्लाई,

प्रदेश के कृषि मंत्री रविंद्र चौबे ने रसायनिक खाद की कमी को लेकर बयान दिया है. उन्होंने कहा कि कैमिकल फर्टिलाइजर को लेकर हमने केंद्र से बात की है. यूक्रेन युध्द के कारण सप्लाई प्रभावित हो रही है. डीजल-पेट्रोल की महंगाई की वजह से कंपनी भी उचित मात्रा में खाद की आपूर्ति नहीं कर पा रही है. विकल्प के तौर पर 19 लाख क्विंटल वर्मी कंपोस्ट तैयार हो रहा है. हम केंद्र सरकार की अपूर्ति पर निर्भर हैं.

हसदेव अरण्य के मामले में मंत्री ने कहा कि हम सब राहुल गांधी के आदेश का अक्षरसह पालन करेंगे. बता दें कि कैंब्रिज के कार्यक्रम में छात्रा ने राहुल गांधी से हसदेव पर सवाल किया था. जिस पर राहुल गांधी ने उत्तर देते हुए कहा था कि जो आंदोलन चल रहे है वो मेरी जानकारी में है. मैं इस मामले में अपनी पार्टी के भीतर काम कर रहा हूं. जल्द ही कुछ हफ्तों में इसका असर देखने को मिलेगा.

उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में पीएम मोदी की उपलब्धि कुछ भी नहीं है. यदि केंद्र सरकार छत्तीसगढ़ का रेवेन्यू हमें दे तो केंद्र से 1 रुपये की भी जरूरत हमे नहीं पड़ेगी. 32 हजार करोड़ से भी ज्यादा की राशि केंद्र सरकार को छत्तीसगढ़ को देनी हैं. केंद्र ने अपने से होकर राज्य की मदद के लिए कौन सी राशि दी है इसका खुलासा तो करें. यहां तक हमारे ही धान से हमें एथेनॉल बनाए जाने की अनुमति भी नहीं दे रहे हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button