chhattisgarhhindi newsछत्तीसगढ़

नक्सल प्रभावित ग्रामीणों के बीच पहुुंचे कलेक्टर एवं एसपी, जहां नक्सलियों ने किए थे सीरियल ब्लास्ट

छतीसगढ़ के नारायणपुर जिले के अबूझमाड़ इलाके के एक धुर नक्सल प्रभावित गांव में कलेक्टर और SP ने पहली बार जनचौपाल लगाई।
कलेक्टर ऋतुराज रघुवंशी एवं पुलिस अधीक्षक सदानंद कुमार कुरूषनार में आयोजित समस्या निवारण शिविर में पहुंचे और ग्रामीणों की समस्याएं सुनी। इस मौके पर कलेक्टर ऋतुराज रघुवंशी ने ग्रामीणों से कहा कि गांव के सर्वांगीण विकास हेतु आप सभी का सहयोग आवश्यक है। उन्होंने कहा कि किसी सभी क्षेत्र का विकास तभी संभव है, जब वहां सड़क उपलब्ध हो। आप सभी जिला प्रशासन द्वारा सड़क निर्माण में सहयोग करें, सड़क बनने के बाद जिला प्रशासन गांव में शिक्षा, स्वास्थ्य, पेयजल आदि की बेहतर सुविधायें उपलब्ध करायेगी।

इस दौरान कलेक्टर ने अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि ग्रामीणों की शासन की विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ दिया जाये। इसके लिए आवश्यक दस्तावेजों एवं योजनाओं की जानकारी संबंधित विभाग ग्रामीणों को दे। कलेक्टर रघुवंशी ने शिविर में आये ग्रामीणों के बीच पहुंचकर उनकी समस्याओं, मांगों आदि के बारे में भी पूछा और उनसे बातचीत की।बता दें कि यह वही गांव है जहां कुछ दिन पहले माओवादियों ने 2 सीरियल IED ब्लास्ट किया। IED की चपेट में आने से 2 जवान घायल हुए थे।

इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक सदानंद कुमार ने ग्रामीणों से कहा कि आप सभी जिला प्रशासन द्वारा कराये जा रहे कार्यों में अपनी सहभागिता निभायें, पुलिस विभाग आप सभी की सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध है। पुलिस विभाग निर्माण एजेंसीज एवं निर्माण कार्य में काम करने वाले लोगों को पूरी सुरक्षा प्रदान करेगी।

कलेक्टर ऋतुराज रघुवंशी एवं पुलिस अधीक्षक सदानंद कुमार ने कुरूषनार से हतलानार तक बनायी जा रही सड़क का निरीक्षण किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button