छत्तीसगढ़

बीएससी नर्सिंग में प्रवेश के नाम पर ठगी का एक और आरोपी तमिलनाडु में गिरफ्तार

रायपुर । छग व्यावसायिक परीक्षा मंडल के नाम का उपयोग करते हुए बीएससी नर्सिंग में प्रवेश दिलाने के नाम पर ठगी करने वाला नवादा बिहार का एक आरोपी तमिलनाडु में गिरफ्तार कर किया गया। अंतर्राज्यीय इस आरोपी से बारीकी से पूछताछ की जा रही है। उसके कब्जे से एक नग मोबाईल, बीएससी नर्सिंग प्रवेश परीक्षा की प्रेस विज्ञप्ति जब्त की गई है। इसके पहले बिहार से दो और आरोपी पकड़े जा चुके हैं।
बताया गया कि व्यापमं के सलाहकार डॉ. प्रदीप चौबे ने थाना राखी में रिपोर्ट दर्ज कराया कि 16 जून 2019 को बी.एस.सी. नर्सिंग प्रवेश परीक्षा आयोजित की गई थी। एक न्यूज चैनल द्वारा एक आडियो 12 जुलाई 2019 को भेजा गया है, जिसमें एक व्यक्ति अपना नाम हेमसागर सूना व्यवसायिक परीक्षा मण्डल शैलेन्द्र नगर रायपुर का डॉटा एंट्री आपरेटर होना बताकर उसके द्वारा बीएससी. नर्सिंग में प्रवेश दिलाने के लिए पैसों की मांग की जा रही है एवं अपने एकाउंट में राशि जमा करने को कहा गया है। राखी पुलिस ने हेमसागर सूना के विरूद्ध धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर पूछताछ शुरू की पर पता नहीं चला।
एसएसपी के निर्देश पर एक विशेष टीम गठित कर आरोपी की पतासाजी की गई। टीम द्वारा पूर्व में आरोपी सीजन कुमार एवं संदीप उर्फ सोनू की पतासाजी कर उसकी गिरफ्तारी नवादा बिहार से की गई थी। टीम द्वारा आरोपियों से इस प्रकरण में जुड़े अन्य आरोपियों से पूछताछ की गई जिस पर आरोपी सुजीत कुमार के संबंध में जानकारी प्राप्त हुई। तकनीकी विश्लेषण पर आरोपी तमिलनाडु में होना पाया गया। टीम फिर तमिलनाडु रवाना कर उसे वहां कोयम्बटूर में गिरफ्तार कर लिया गया।

Related Articles

Back to top button